कुल्लू ! खाद्य आपूर्ति विभाग की टीम सतर्क, विभाग की टीम ने शिकंजा कसा !

0
426
सोशल मीडिया - चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

कुल्लू । लॉकडाउन व कर्फ्यू में मुनाफाखोरी और जमाखोरी न हो, इसके लिए खाद्य आपूर्ति विभाग की टीम सतर्क है। पिछले एक सप्ताह से विभाग जिलाभर में सब्जी व किराना की दुकानों में छापे मार रहा है। वीरवार को जिला खाद्य आपूर्ति एवं नियंत्रक पुरुषोत्तम सिंह ने स्वयं पतलीकूहल में 15 दुकानों में छापा मारा है। उन्हें दुकानों में कई खामियां मिली और कार्रवाई करते हुए 523 किलोग्राम सब्जी को जब्त किया है। इसके अलावा विभाग ने 320 किलो खाद्य सामग्री तथा 40 किलोग्राम मीट व चिकन को भी सीज किया है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

मनमाने तरीके से सब्जी, सामान व मीट बेचने पर विभाग ने यह कार्रवाई की है। कोरोना वायरस की आड़ में सब्जी, खाद्य वस्तुओं और मीट व चिकन के मनमाने रेट वसूलने वाले दुकानदारों पर खाद्य आपूर्ति विभाग ने शिकंजा कसा गया। उपरोक्त दुकानों में बिना रेट लिस्ट और तय रेट से अधिक दाम में सामान बेचा जा रहा था। जिला खाद्य आपूर्ति एवं नियंत्रक ने कहा कि विभाग के पास ऐसी शिकायतें मिल रही थी।

उन्होंने कहा कि सभी दुकानों में रेट लिस्ट का होना जरूरी है। अगर कोई मनमर्जी से सामान बेचता हुआ पाया तो विभाग उनके खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि विभाग ने अभी तक आनी, भुंतर, बंजार, कुल्लू, मनाली तथा पतलीकूहल में करीब तीन हजार किलो सब्जी, दाल, चावल आटा तथा मीट व चिकन को जब्त कर चुका है। कोविड-19 के दौरान लोगों का अधिक रेट में सामान न बेचा जाए, इस पर विभाग नजर रखे हुए है और समय-समय पर निरीक्षण किया जा रहा है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखनित्थर ! प्रवासियों को बांटी खाद्य सामग्री – जिओ टावर का काम करने के लिए आए थे युवक !
अगला लेखकुल्लू से राहत की खबर – चार सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव !

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें