बद्दी ! प्रदेश की प्रथम प्रयोगात्मक प्रो टाईप मानव निस्संक्रामक सुरंग नालागढ़ में स्थापित !

0
1707
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बद्दी ! नालागढ़ स्थित नागरिक अस्पताल में आज प्रयोगात्मक आधार पर प्रो टाईप मानव निस्संक्रामक सुरंग (हयुमन डिस्इन्फैक्टैंट टनल) को मूल रूप से कोरोना वायरस से बचाव एवं उपचार के कार्य में संल्गन चिकित्सकों, स्टाफ नर्सों एवं पैरा मेडिकल कर्मियों के लिए आरम्भ किया गया। ग्रामीण विकास विभाग के निदेशक ललित जैन ने आज नागरिक अस्पताल नालागढ़ में प्रयोगात्मक आधार पर स्थापित प्रो टाईप मानव निस्संक्रामक सुरंग का निरीक्षण किया और इसकी कार्यप्रणाली की जानकारी प्राप्त की।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

ललित जैन ने इस अवसर पर कहा कि यह प्रो टाईप मानव निस्संक्रामक सुरंग प्रदेश की प्रथम ऐसी संरग है तथा इस की अवधारणा मूल रूप से ग्रामीण विकास विभाग का प्रयास है। इस प्रयोग को निधिबद्ध भी ग्रामीण विकास विभाग द्वारा किया गया है। उन्होंने कहा कि यह प्रो टाईप मानव निस्संक्रामक सुरंग चिकित्सकों, स्टाफ नर्सों एवं पैरा मेडिकल कर्मियों को कोरोना वायरस संक्रमण से सुरक्षित रखेगी। इस सुरंग में से आने-जाने पर चिकित्सक, स्टाफ नर्सें एवं पैरा मेडिकल कर्मी स्वतः ही कीटाणु मुक्त हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रयोगात्मक आधार पर स्थापित इस प्रो टाईप सुरंग की कार्यप्रणाली को चिकित्सकों द्वारा परखा भी जाएगा।

ग्रामीण विभाग के निदेशक ने कहा कि यह प्रयोगात्मक प्रो टाईप उन व्यक्तियों के लिए एक बेहतर सुरक्षा कवच का कार्य करेगा जो उपचार के दौरान कोरोना वायरस संक्रमित व्यक्ति के सम्पर्क में आते हैं।

उपमण्डलाधिकारी नालागढ़ प्रशान्त देष्टा ने कहा कि ग्रामीण विकास विभाग का यह प्रयोग कोराना वायरस के विरूद्ध लड़ाई में महत्वपूर्ण सिद्ध होगा और इसकी सहायता से कोविड-19 से बचाव के कार्य में संल्गन चिकित्सीय कर्मियों को संक्रमण से बचाया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि नालागढ़ प्रशासन काविड-19 से निपटने के लिए गम्भीरता से प्रयासरत है।
बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ क्षेत्र में कोविड-19 के लिए तैनात ओएसडी शुभकरण सिंह, खण्ड चिकित्सा अधिकारी डाॅ. के.डी. जस्सल सहित अन्य अधिकारी तथा चिकित्सक इस अवसर पर उपस्थित थे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखबीबीएन के अलावा जिले में कृषि उपकरण की दुकानें रहेंगे खुली !
अगला लेखबद्दी ! लॉकडाउन को लेकर सख्त हुई पुलिस, एसपी ने संभाला मोर्चा !

शिमला ! लोकायुक्त ने राज्यपाल को वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की !

हिमाचल प्रदेश के लोकायुक्त न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) चन्द्र भूषण बरोवालिया ने आज राजभवन में राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल को वर्ष 2023 की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत...