जंजैहली ! व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से बच्चों को शिक्षा संबंधी दिशा निर्देश दिए जा रहे है !

0
6150
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

जंजैहली ! सराज घाटी के जंजैहली क्षेत्र के राजकीय केंद्रीय प्राथमिक पाठशाला संगलवाड़ा में अभिभावकों, अध्यापकों व बच्चों का एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया गया है । जिसमें सारा वर्ष बच्चों को गृह कार्य व उनकी शैक्षिक प्रगति के संबंध में सूचनाएं भेजी जाती हैं। क्योंकि आजकल पाठशाला बंद है ।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

अतः सँगलवाडा विद्यालय के अध्यापक इस व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से बच्चों को आवश्यक शिक्षा संबंधी दिशा निर्देश देते रहते हैं। ताकि बच्चों की पढ़ाई सम्बन्धी प्रगति में कोई बाधा न आए । अब अध्यापक बच्चों के साथ व्यक्तिगत रूप से व ग्रुप के माध्यम से विडिओ कॉल के द्वारा भी आवश्यक शिक्षा /शिक्षण सम्बन्धी संवाद सम्प्रेषण का प्रयास कर रहे हैं ।

इस ग्रुप के द्वारा 80 बच्चे प्रशिक्षण ले रहे हैं ।सी एच टी दिलीप चौहान पहले भी ऐसे ग्रुप बना चुके हैं ये 2017 से इस कार्य में संलग्न है इससे पहले ये” ब्रेयोगी ‘ के विद्यालय में कार्यरत थे ,वहां भी ये व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से पढ़ाते रहे हैं सीएचटी दिलीप चौहान को राज्य पुरस्कार और कई प्रकार के पुरस्कारों से नवाजा गया है ,आज भी अपनी सेवाएं बहुत ही अच्छे ढंग से दे रहे है ।

बातचीत करते हुए उन्होंने बताया की पुरस्कार की एवज में इन्हें एक साल की अवधि और बढ़ाई गई है ,बता दें इस साल जून महीने में सेवानिवृत्त का समय है, उन्होंने यह भी संदेश दिया कि बहुत जल्दी सभी देश इस कोरोना वायरस से मुक्त हो जाएंगे !

इस स्कूल की एक बच्ची ने कविता को पड़ कर सुनाया  !

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखमंडी ! सरकार वर्तमान में धर्म विशेष को स्पेशल स्टेटस दे रही – लेखराज राणा !
अगला लेखसुंदरनगर ! कर्फ्यू में ढील के दौरान विशेष नाकाबंदी कर कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जा रही !