बंजार के जवान का सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार !

0
5037
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

कुल्लू : बंजार घाटी के गरूली गांव के जवान का आज सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। लोगों ने नम आंखों से जवान को अंतिम विदाई दी। गुरुवार सुबह जवान की पार्थिव शव उसके पैतृक गांव गरूली पहुंचा। जिस देखते ही जवान की पत्नी बेसुध हो गई। गांव वाले परिजनों को ढांढस बंधा रहे थे। इसके बाद जवान का सैन्य सम्मान के साथ गांव के श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार किया गया। जवान के परिवार में माता पिता के अलावा भाई-भाभी, पत्नी व छह माह का मासूम भी है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

गौर हो कि बंजार घाटी की शिल्ली पंचायत के गरूली गांव के एक सैनिक की बीते दिन राजस्थान में सड़क हादसे में मौत हो गई थी। जवान लगन चंद (27) पुत्र झुड़ू राम तोपखाना 94 मध्यम रेजिमेंट राजस्थान में तैनात थे। परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर व बंजार के विधायक सुरेंद्र शौरी ने शहीद जवान के गांव पहुंचकर श्रद्धांजलि दी।

राजस्थान में ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाले जवान के परिवार की मदद के लिए अन्नपूर्णा सोसायटी कुल्लू ने हाथ बढ़ाया है। सोसायटी ने लगन चंद के परिवार के नाम डाकघर में ढाई लाख रुपए की एफडी करवाने का निर्णय लिया है।

सोसायटी के पदाधिकारी विनीत सूद ने बताया कि इस ढाई लाख रुपए की एफडी के मासिक ब्याज से लगन चंद के परिजनों को नियमित रूप से आर्थिक मदद मिलती रहेगी। लगन चंद के बच्चे की पढ़ाई का पूरा खर्चा भी अन्नपूर्णा सोसायटी वहन करेगी। विनीत सूद ने बताया कि लगन चंद के माता-पिता को कोई पेंशन नहीं मिलती है और उनका बड़ा भाई भी केवल खेती-बाड़ी से ही गुजारा करता है। परिवार की तंग आर्थिक हालत को देखते हुए अन्नपूर्णा सोसायटी ने इनकी मदद करने का निर्णय लिया है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! साहो में पहुंचाई गई रसोई गैस सिलेंडर की सप्लाई !
अगला लेखशोघी ! उपायुक्त शिमला ने कफ्र्यू में ढील के दौरान विभिन्न दुकानों पर जाकर निरीक्षण किया !