उपायुक्त चम्बा विवेक भाटिया ने प्रेस वार्ता को संबोधित किया।

0
2628
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! उपायुक्त चंबा विवेक भाटिया ने बुधवार को पत्रकार वार्ता को संबोधित किया। इस मौके पर उन्होंने बताया कि साहो क्षेत्र के 27 व्यक्तियों के सैंपल जांच में नैगटिव पाए गए है। लेकिन अभी स्थिति पूर्ण रूप से स्पष्ट न होने के चलते उक्त क्षेत्र में लगाए गए संपूर्ण कर्फ्यू में कोई ढील नहीं दी गई है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने कहा कि साहो क्षेत्र के अतिरिक्त चुराह विस क्षेत्र की 8 और सलूणी ब्लॉक क्षेत्र की 7 पंचायतों में संपूर्ण कर्फ्यू आगामी आदेशों तक जारी रहेगा। जहां तक रही चुराह विस क्षेत्र की बात तो तीसा क्षेत्र में कुल 11 जमात से जुड़े लोगों में 4 लोग जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई वह सभी जिला मंडी के नेरचौंक स्थित मेडीकल कॉलेज क्वॉरंटाइन सेंटर पहुंच गए है। जहां उनका उपचार आरंभ हो गया है। जबकि तीसा में इन चार व्यक्तियों के संपर्क में आए 34 व्यक्तियों की पहचान कर उनका स्वास्थ्य विभाग चंबा द्वारा सैंपल लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। जिनकी वीरवार सांयकाल तक रिपोर्ट आने की संभावना है। उन्होंने कहा कि एतियातन तौर पर सील किए गए साहो, तीसा, सलूणी क्षेत्रों में जिला प्रशासन व पुलिस हर जरूरत की वस्तुएं पहुंचाने पूर्ण प्रयासरत है।

जिसमें उक्त क्षेत्रों की पंचायतों में खाद्य सामग्री व स्वास्थ्य संबंधी दवाओं की कोई कमी नहीं आने दी जा रही है। उन्होंने जिला के तमाम बुजुर्ग 60 वर्ष या इससे अधिक उम्र के लोगों से आपील की कि वह अतिआवश्यक परिस्थिति में ही घर से बाहर आए अन्यथा जितना मुनासिब हो सके अपने घरों में रहे और सुरक्षित रहें। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा होम डिलीवरी के लिए एक ऐप भी जारी की गई है। जिसे लोग अपने मोबाइल के प्ले-स्टोर पर जा कर डाऊनलॉड कर सकते है। इस ऐप में खाद्य सामग्री व दवा विके्रताओं के नंबर अंकित है।

जिसमें कोई भी व्यक्ति इस ऐप माध्यम होम डिलीवरी प्वाइंट चिन्हित व अपनी जरूरत की सामग्री की लिस्ट बनाकर डिमांड कर सकते है। जिसे ऐप में दिए दुकानदार के द्वारा बिल सहित सामग्री उनके घर द्वार बिल सहित पहुंचाई जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रारंभिक चरण में यह ऐप चंबा मुख्यालय में आरंभ की है। जिसे आगामी दिनों पूरे जिला में जिला प्रशासन द्वारा लागू कर दिया जाएगा। ताकि लोग कम से कम घरों से बाहर आए।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखबददी ! शब-ए-बारात पर कोई बाहर न निकले, घर के अंदर अता करें नमाज – एमएस रिजवी !
अगला लेखबुधवार को प्रदेश में कोरोना के 128 सैंपलों की जांच,102 नेगेटिव 26 की रिपोर्ट आनी बाकि !