सुंदरनगर ! सब्जी मंडी में नियमों की अवेहलन करने सेे कोरोना वायरस फैल सकता है।

0
930
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

जिला मंडी के सुंदरनगर के धनोटू स्थित सब्जी मंडी में कोरोना वायरस को लेकर जारी प्रयासों को अवहेलना कर पहुंच रहा  है नुकसान !  मौके पर कोविड-19 के बचाव को लेकर सोशल डिस्टेंसिंग की सरेआम अवेहलना की जा रही है। वहीं सब्जी मंडी में कोरोना वायरस से ग्रस्त किसी व्यक्ति के आने के भय से डरे हुए कुछ थोक व्यापारी पिछले दो दिनों से बाहरी राज्यों से सब्जी की सप्लाई को नहीं मंगवा रहे हैं और लोकल व स्टाक में मौजूद सब्जी को ही बेच रहे है। ऐसे में प्रशासन द्वारा किए गए सारे एतिहातन दावे धराशाई हो सकते हैं।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

मामले की गंभीरता को लेकर धनोटू सब्जी मंडी के व्यापारी रोहित सैनी ने कहा कि सब्जी मंडी में नियमों की अवेहलन करने सेे क्षेत्र में कभी भी कोरोना वायरस का संक्रमण फैल सकता है। उन्होंने कहा कि बाहरी राज्य से जो भी गाड़ियां यहां पहुंच रही हैं उनके चालकों और परिचालकों की किसी भी प्रकार की स्क्रीनिंग नहीं की जा रही है। उन्होंने कहा कि सब्जी मंडी में सबसे बड़ा कारण सोशल डिस्टेंसिंग का है कोई भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं। रोहित सैनी ने कहा कि कुछ दुकानें सब्जी मंडी में खुली है।

लेकिन कुछ लोगों ने बंद करके रखी हैं। उन्होंने कहा कि सब्जी मंडी में कार्य करने के उपरांत उन्हें अपने घरों में जाने से भी डर लग रहा है। सब्जी मंडी खरीददारी करने आए हुए परचून व्यापारी सुरेंद्र कुमार ने कहा कि सब्जी मंडी में किसी भी प्रकार की सोशल डिस्टेंसिंग नहीं दिख रही है। उन्होंने कहा कि प्रशासन का सब्जी बेचने को लेकर 3 घंटे की कर्फ्यू में ढील देने का निर्णय सराहनीय है।

उन्होंने कहा कि शहर व गांवों में स्थित दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन बखूबी किया जा रहा है। लेकिन सब्जी मंडी में आए हुए लोगों द्वारा किसी भी प्रकार की सोशल डिस्टेंसिंग को नहीं रखा जा रहा है। सुरेंद्र कुमार ने कहा कि इस कारण क्षेत्र में कोरोना वायरस फैलने का बहुत ज्यादा खतरा है।
धनोटू सब्जी मंडी कमेटी के सफाई कर्मचारी मनोज कुमार का कहना है कि यहां पर लगातार क्षेत्र को सेनेटाइज किया जा रहा है। लेकिन बिना स्क्रीनिंग के बाहरी राज्यों की गाड़ियों के यहां पहुंचने की वजह से कोरोना वायरस फैलने का ज्यादा खतरा बना हुआ है। उन्होंने कहा कि इसका सबसे बड़ा कारण लोगों और व्यापारीओं द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करना है।

मौके पर मौजूद बीएसएल पुलिस थाना के अधिकारी एएसआई महेंद्र सिंह का कहना है कि सब्जी मंडी में लोगों को लगातार सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के निर्देश दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर कोई सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करता है तो उसके खिलाफ मामला दर्ज कर कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखचुराह ! एंबुलेंस से टांडा भेजे चार कोरोना पॉजिटिव, तीसा की नौ पंचायतें सील !
अगला लेखशिमला ! विश्व स्वास्थ्य दिवस पर मैडिकल ऑफिसर और पैरा मेडिकल कर्मियों को हार्दिक बधाई – बिंदल !

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें