शिमला ! अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने विश्वविद्यालय कुलपति को सौंपा ज्ञापन !

0
7191
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! अखिल भारतीय हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय इकाई ने कोरोना वायरस महामारी के दौरान छात्रों के समक्ष उत्पन हुई समस्याओं के संदर्भ में विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ सिकन्दर कुमार को उनकी ई मेल आई डी के माध्यम से ऑनलाइन ज्ञापन सौंपा।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इस ज्ञापन में मुख्य मांगे ऑनलाइन कक्षाएं,विश्वविद्यालय में अंतरराष्ट्रीय छात्रों के कमरों ,बॉथरूम को सैनिटाइज करने हेतु, विश्वविद्यालय के शोधार्थियों के जे आर एफ व अन्य फेलोशिप को सुचारू करने तथा विश्वविद्यालय डिस्पेंसरी को सुचारू रुप से चलाने इत्यादि मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा । अभाविप विश्वविद्यालय इकाई अध्यक्ष विशाल वर्मा व सचिव मुनीष वर्मा ने बताया कि विद्यार्थी परिषद संकट की इस घड़ी में देश के साथ तथा विश्वविद्यालय परिवार के साथ खड़ी है और 21 दिन के लॉकडाउन को पालन करके कोरोना महामारी से हम सब ने खुद का बचाव करना है और एक जिम्मेवार नागरिक की भूमिका को निभाना है।

उन्होंने कहा की कोरोना महामारी से विशेष परिस्थितियां उत्पन्न हुई है जिन्हें देखते हुए विद्यार्थी परिषद ने ई-मेल के माध्यम से कुलपति को समस्याओं के समाधान एवं सुझाव हेतु ज्ञापन सौंपा है । उन्होंने बताया कि लॉकडॉउन की वजह से जेआरएफ और अन्य फैलोशिप वाले शोधार्थी निरंतरता प्रमाण पत्र लेने में असमर्थ है जिससे शोधार्थियों को मार्च माह व अप्रैल माह की फेलोशिप नहीं आ रही है, अतः विश्वविद्यालय प्रशासन निर्माता आईडी और चैकर आईडी के माध्यम से निरंतरता प्रमाण पत्र प्रदान करें ताकि शोधार्थियों को फेलोशिप निरंतर मिलती रहे और लाकडाउन की स्थिति में किसी समस्या का सामना ना करना पड़े।

वहीं विश्वविद्यालय में अनेक अंतरराष्ट्रीय छात्र पढ़ाई कर रहे हैं जो अभी भी विश्वविद्यालय हॉस्टल में रुके हुए हैं अतः उनके रहने और भोजन की उचित व्यवस्था की जाए तथा उनके स्वास्थ्य को प्राथमिकता देते हुए उनके कमरे व बाथरूम का सैनिटाइजेशन करें,

इकाई अध्यक्ष विशाल वर्मा ने यह भी कहा कि लॉकडाउन की वजह से छात्र अपनी पढ़ाई को लेकर काफी चिंतित है अतः विश्वविद्यालय प्रशासन ऑनलाइन माध्यम से सबसे संपर्क करें तथा छात्रों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लेक्चर दिए जाए या व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से विद्यार्थियों को उनका पाठ्यक्रम उपलब्ध करवाया जाए।

विद्यार्थी परिषद ने यह भी माँग रखी कि वर्तमान समय में लॉकडाउन की वजह से प्रदेश के हजारों विद्यार्थी तथा उनके अभिभावको के मनों में उनके बच्चों के भविष्य से जुड़ी विभिन्न प्रवेश परीक्षाओं , कक्षाओं एवं सामान्य परीक्षाओं को लेकर एक अनिश्च चिंता सता रही है। विश्वविद्यालय प्रशासन ऑनलाइन संवाद के माध्यम से छात्रों तथा उनके अभिभावकों के साथ संवाद कर के उनकी अनिश्चित चिंताओं को दूर करने का प्रयास करे।

विद्यार्थी परिषद ने उम्मीद जताई कि विश्वविद्यालय प्रशासन शीघ्र इन मांगों को और सुझावों पर अमल करेगा तथा साथ ही साथ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का प्रत्येक कार्यकर्ता संकट की स्थिति में हर तरह की सेवा कार्य के लिए तैयार है और पूरे देश भर में विद्यार्थी परिषद ने प्रदेश स्तर से लेकर जिला स्तर से लेकर इकाई स्तर तक हेल्पलाइन नंबर लॉन्च किए हैं और लगातार विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता संकट की स्थिति में अनेकों तरीके से सेवा के कार्य भी कर रही है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! प्रदेश भूतपूर्व सैनिक निगम हमीरपुर द्वारा साॅलिडेरिटी रिस्पाॅंस फंड में अंशदान दिया !
अगला लेखप्रेरणा द इंस्पिरेशन संस्था ने उदयपुर व ओबड़ी में जरुरतमंद लोगों को वितरित किया राशन।