चुराह ! एंबुलेंस से टांडा भेजे चार कोरोना पॉजिटिव, तीसा की नौ पंचायतें सील !

0
3756
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

हिमाचल के चंबा जिले के तीसा में चार कोरोना पॉजिटिव जमातियों को टांडा मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है। मंगलवार सुबह कोरोना संक्रमितों को लाने के लिए चंबा से तीसा एंबुलेंस भेजी गई। इसके बाद सभी को टांडा भेजा गया। संक्रमितों को एंबुलेंस में ले जाने से आधा घंटा पहले स्वास्थ्य कर्मियों ने व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) किट पहनी। सोमवार को तब्लीगी जमात के जलसे से लौटे तीसा के 11 लोगों को सैंपल लिए गए थे जिनमें से चार पॉटिजिट और सात की रिपोर्ट निगेटिव आई थी। बीएमओ तीसा डॉ. ऋषि ने बताया कि शेष सात जमातियों को तीसा स्थित क्वारंटीन केंद्र में ही रखा गया है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

वहीं, प्रशासन ने एहतियातन तीसा क्षेत्र की नौ पंचायतों को सील कर दिया है। सभी को घरों में रहने की अपील की गई है। एसडीएम तीसा हेमचंद वर्मा ने इसकी पुष्टि की है। प्रशासन के अनुसार चार कोरोना पॉजिटिव 20 मार्च के बाद अपने गांव लौटे। इस दौरान अपने परिवार और आसपास के कई अन्य लोगों के संपर्क में रहे। इसको देखते हुए नौ पंचायतों को सील कर दिया गया है। वहीं, विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने सोशल मीडिया पर स्थानीय भाषा में लोगों को अपने घरों में रहने की अपील की।

कुल मामलों की संख्या 18 पहुंची !

राज्य में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 18 पहुंच गया है। इनमें से 11 जमाती हैं। टांडा में भर्ती कोरोना मरीजों की संख्या अब आठ हो जाएगी। आईजीएमसी में तीन संक्रमित भर्ती है। दो मरीज ठीक हो चुके हैं और एक की मौत हुई है। चार मरीजों को दिल्ली स्थित एक निजी अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया था।

राज्य में अब तक कुल 456 लोगों की जांच की जा चुकी है। 4458 लोगों को निगरानी में रखा गया है। 2013 लोगों ने 28 दिन की जरूरी निगरानी अवधि को पूरा कर लिया है व स्वस्थ हैं।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखबद्दी ! लोगों के विरोध के बाद बद्दी के 2 कवराइंटेन सेंटर किए शिफ्ट !
अगला लेखसुंदरनगर ! सब्जी मंडी में नियमों की अवेहलन करने सेे कोरोना वायरस फैल सकता है।