हिमाचल के लाखों विद्यार्थी बिना परीक्षा परिणाम घोषित अगली कक्षा में प्रमोट, सरकार ने दी मंजूरी ।

0
85632
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! कोरोना वायरस से बचाव के लिए हुए लॉकडाउन के दौरान हिमाचल सरकार ने पहली से नवीं और 11वीं कक्षा के लाखों विद्यार्थियों को बड़ी राहत देते हुए अगली कक्षाओं में प्रमोट कर दिया है। परीक्षा परिणाम घोषित हुए बिना विद्यार्थियों को अगली कक्षा में भेजने के शिक्षा विभाग ने निर्देश जारी कर दिए हैं।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

मंगलवार को राज्य सचिवालय में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज व शिक्षा विभाग के अधिकारियों की बैठक में विस्तृत चर्चा के बाद इस प्रस्ताव को मंजूर किया गया। बीते सप्ताह हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में इस मामले को सैद्धांतिक मंजूरी दी गई थी।

मंगलवार को सरकार ने गैर बोर्ड वाली कक्षाओं पहली से चौथी, छठी-सातवीं, नवीं और जमा एक कक्षा सहित बोर्ड परीक्षाएं देने वाले पांचवीं व आठवीं के विद्यार्थियों को भी प्रमोट करने का फैसला लिया है। उधर, 10वीं और 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों को परीक्षा परिणाम घोषित करने के बाद ही अगली कक्षाओं में भेजने का भी फैसला लिया गया है।

शिक्षा मंत्री ने बताया कि पहली से नवीं और 11वीं कक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं को जांचने का अभी समय नहीं है। ऐसे में इस संकट की घड़ी में बच्चों की पढ़ाई प्रभावित न हो, इसके लिए उन्हें अगली कक्षाओं में प्रमोट करने का फैसला लिया गया है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखसराज घाटी ! राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत आयुष चिकित्सक भी करोना कि जंग में शामिल !
अगला लेखशिमला ! तय रेट से ज्यादा फल व सब्जी बेच रहे दुकानदारों के चालन काटें।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें