ऊना से आज 23 लोगों के सैंपल टांडा मेडिकल कालेज जांच के लिए भेजे गए !

0
1758
सांकेतिक चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

ऊना जिला में तीन जमातियों को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर है। स्वास्थ्य विभाग ने जिला ऊना में तब्लीगी मकरज से पहुंचे जमातियों और पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आये अन्य लोगों पर निगरानी बढ़ा दी है। ऊना जिला की नकड़ोह मस्जिद में रह रहे 8 जमातियों से सबसे पहले सीधे संपर्क में आने वाले दो चिकित्सकों को बुखार आ रहा है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

दरअसल नकड़ोह मस्जिद में रह रहे 8 जमातियों में से तीन जमाती कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे जबकि 5 जमातियों की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। ऊना जिला के ही तीन डॉक्टर और एक स्वास्थ्य कर्मी इनकी जांच के लिए मस्जिद में गए थे जिन्हे स्वास्थ्य विभाग द्वारा होम क्वारंटीन की सलाह दी गई थी। होम क्वारंटीन के दौरान इनमें से दो डॉक्टरों को पिछले दिनों से हल्का बुखार आ रहा है जिसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने दोनों डॉक्टरों को आइसोलेशन वार्ड में रखने और दोनों का कोरोना सैंपल टेस्ट करवाने का निर्णय लिया है।

इस बारे में जानकारी देते हुए सीएमओ ऊना डा. रमन शर्मा ने बताया कि जिन दो चिकित्सकों को बुखार आ रहा है उनके सैंपल जांच के लिए भेजे जाएंगे। वहीं, डीसी ऊना संदीप कुमार ने बताया कि जिला ऊना से आज 23 लोगों के सैंपल टांडा मेडिकल कालेज जांच के लिए भेजे गए हैं। डीसी ऊना ने बताया कि इन सैंपलों की जांच रिपोर्ट मंगलवार शाम तक आएगी। वहीं डीसी ऊना ने बताया कि जिन 23 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए है उनमें तब्लीगी मकरज से लौटे जमाती और पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आये लोग है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! लॉकडाउन के आदेशों की अवहेलना करने वालों पर पुलिस ने की कड़ी कार्यवाही।
अगला लेखसोलन ! कोरोना वायरस संदिग्ध की पहचान के लिए डोर टू डोर स्क्रीनिंग शुरू !