भरमौर उपमंडल की विभिन्न ग्राम पंचायतों मे आयोजित किए जा रहे है स्वास्थ्य जांच शिविर।

0
2316
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! जनजातीय क्षेत्र भरमौर उपमंडल में इन दिनों स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों के दल विभिन्न पंचायतों में कर्फ्यू के दौरान मिलने वाली ढील के दौरान लोगों के घर द्वार पर ही स्वास्थ्य की जांच कर रहे हैं, कर्फ्यू के दौरान लोग सिविल हॉस्पिटल भरमौर में आने में असमर्थ हो रहे हैं, लिहाजा भरमौर प्रशासन द्वारा लोगों को घर द्वार पर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाने के मकसद से लोगों के कई रोगों का निदान कर लोगों को स्वास्थ्य लाभ पहुंचा रहे हैं !

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी भरमौर पीपी सिंह ने कहा है कि कोरोनावायरस कोविड-19 के संभावित संक्रमण से बचाव हेतु प्रभावी कदम उठाते हुए भरमौर उपमंडल की विभिन्न ग्राम पंचायतों मे स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित करवाए जा रहे हैं ताकि सिविल हॉस्पिटल में लोगों की अधिक भीड़ ना बढ़े, इसी कड़ी में ग्राम पंचायत खणी मे डॉक्टर नीतिका धीमान की टीम ने 61 लोगो के स्वास्थ्य की जांच की ओर ग्राम पंचायत गरिमा में डॉ नीतिका राणा की टीम ने 29 लोगों का तथा लाहल गांव में डॉक्टर तनुज के दल ने 32 लोगों के स्वास्थ्य की जांच की। खंड चिकित्सा अधिकारी भरमौर डॉ अंकित शर्मा ने बताया कि 122 के करीब रोगियों की स्वास्थ्य की जांच की गई और उन्हें मौके पर चिकित्सकों द्वारा परामर्श के अनुसार दवाइयां भी उपलब्ध करवाई गई !

उन्होंने बताया कि इस दौरान लोगों के सामान्य खांसी, सर्दी, बदन दर्द जैसे रोगों के लिए दवाइयां उपलब्ध कराई गई और लोगों को एहतियातन स्वास्थ्य संबंधी परहेज भी बताएंगे, उन्होंने कहा कि इन शिविरों के दौरान कोई भी कोरोना वायरस से संभावित लक्षण वाले मरीज नहीं पाए गए | उन्होंने कहा कि 7 अप्रैल को तुंदाह व औरा में, 8 अप्रैल को कुरेई, 9 अप्रैल को उलांसा तथा 10 अप्रैल को डल्ली व दियोल मे स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित किए जाएंगे

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! गद्दी जनजातीय मजदूर संघ गरोला ने दान की 5100 रुपए की धनराशि।
अगला लेखचंबा में एक बार फिर से महसूस किए गए भूकंप के झटके।