मंडी में डिपूओं के जरिए लोगों को देंगे 1 लाख क्विंटल आटा-चावल – ऋग्वेद ठाकुर !

कहा...पर्याप्त मात्रा में है राशन !

0
1320
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

मंडी ! उपायुक्त मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि जिला में पर्याप्त मात्रा में राशन उपलब्ध है और सभी राशनकार्ड धारकों को समुचित राशन मुहैया करवाया जा रहा है। जिला में अप्रैल माह में सभी 310411 राशनकार्ड धारकों को 100682 क्विंटल आटा-चावल दिया जाएगा। इसमें 59888 क्विंटल आटा और 40794 क्विंटल चावल वितरित किए जाएंगे।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि अंत्योदय अन्न योजना, बी.पी.एल. एवं अन्य प्राथमिक गृहस्थियों के अन्तर्गत आने वाले राशनकार्ड धारकों को अप्रैल माह में दो माह का आटा एवं चावल प्रदान किया जाएगा। इससे 1,10,055 राशनकार्ड धारक परिवारों की कुल 4,18,361 जनसंख्या लाभाविन्त होगी, जो कि जिला के कुल राशनकार्ड धारकों का 35 प्रतिशत है।
इसके अतिरिक्त अंत्योदय अन्न योजना, बीपीएल एवं अन्य प्राथमिक गृहस्थियों के राशनकार्ड धारकों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अन्तर्गत अप्रैल 2020 से जून 2020 तक प्रति सदस्य के हिसाब से 5 किलो चावल मुफ्त प्रदान किए जाएंगे। सभी एपीएल परिवारों को पूर्व की भांति एक माह का राशन मिलेगा ।

डिपोधारक का फोन आने पर ही जाएं उचित मूल्य की दुकान !!

उपायुक्त ने जिला के सभी उपभोक्ताओं से आग्रह किया कि वे तभी उचित मूल्य की दुकान पर अपना राशन लेने जाएं जब डिपो होल्डर द्वारा उन्हें फोन करके बुलाया जाए, ताकि उचित मूल्य की दुकान पर सामाजिक दूरी की व्यवस्था का पूरी तरह पालन सुनिश्चित किया जा सके। प्रशासन ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए सभी उचित मूल्य की दुकानों पर सामजिक दूरी (सोशल डिस्टेंसिंग) के मानकों का पालन तय बनाने के लिए यह व्यवस्था की है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखसोलन ! कर्फ्यू के बीच कुछ लोग अपने वाहनों में नशीले पदार्थों का धंधा करने में जुटे !
अगला लेखमुख्यमंत्री ने राज्य औषधी नियंत्रक को दिए आवश्यक दवाइयां उपलब्ध करवाने के निर्देश !

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें