हमीरपुर ! भोरंज में अब डायरिया का क़हर भी – क्षेत्र में हड़कंप !

0
4392
रेखा चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

हमीरपुर ! कोरोना के क़हर के बीच हमीरपुर के भोरंज में डायरिया का क़हर बढ़ने लगा है। यहां 24 घंटें में 200 से ज्यादा केस डायरिया के मिले हैं। पिछले कल शुक्रवार को जहां डायरिया के 43 केस सामने आए थे वहीं शनिवार को डायरिया के मरीज़ों की संख्या 275 के पार हो चुकी है। अधिकांश मामले एक ही पंचायत लुद्दर महादेव के हैं। इसके साथ ही पास ही के कई गांवों से भी कई मामले आए हैं।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

मामले की गंभीरता से देखते हुए इसकी जांच के लिए आईपीएच विभाग को भोरंज स्वास्थ्य विभाग के बीएमओ डॉ ललित कालिया ने निर्देश दिए है। डायरिया के लगभग 275 मामले होने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया हैं और लोग अपना इलाज करवाने के लिए अस्पताल में पहुंच रहे हैं।

बीएमओ डॉ ललित कालिया ने बताया कि भोरंज अस्पताल में 275 मरीज डायरिया के पहुंच चुके हैं जिनमें से कई मरीजों को अस्पताल में दाखिल किया गया है। अब अस्पताल में मरीजों को दाखिल करने के लिए बेड भी कम पड़ गए हैं। पिछले कल स्वास्थ्य विभाग की एक टीम गांव में जांच के लिए भेजी गई थी आज भी टीम गांवों में भेजी जा रही हैं। चेकअप करके मरीजों को वहीं पर दवाइयां दी जा रही हैं।

इस संदर्भ में IPH विभाग के एस डी ओ अजय वर्मा का कहना है कि पानी के टैंकों को खाली कर दिया है और क्लोरीनेशन की जा रही है। पानी के सैंपल ले लिए हैं और जांच के लिए भेज दिए हैं। ऐसे भी हर महीने टैंको की सफाई की जाती है और लोगों से भी अनुरोध है कि अपने घरों में रखी पानी की टंकियों को भी समय समय पर साफ करें।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखकरसोग ! गरीबों की मदद को स्वयंसेवी संस्थाएं आ रही आगे !
अगला लेखशिमला ! संजौली इंजनघर रेजिडेंट वेलफेयर सोसायटी ने 50 हजार रुपए का आंशदान दिया !
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]
[/vc_column][/vc_row]