Khabar Himachal Se

मंडी ! कोरोना को लेकर पूर्व विधायक सोहन लाल ठाकुर ने गहरी चिंता जताई !

मंडी ! कोविड-19 के प्रभाव को लेकर एआईसीसी के सदस्य व पूर्व विधायक सोहन लाल ठाकुर ने गहरी चिंता जताई है। सोहनलाल ठाकुर ने कहा कि इस समय संपूर्ण विश्व को कोरोना जैसी भयंकर बीमारी ने अपनी जकड़ मे ले लिया है। उन्होंने कहा कि इसको लेकर केंद्र सरकार ने देेेशभर मेें एडवाइजरी जारी कर लॉक डाउन के द्वारा लोगों को घर पर रहने के साथ सोशल डिस्टेंसिंग के निर्देश जारी किए गए हैं। उन्होंने कहा कि लोगों को सरकार के इन निर्देशों को तन-मन-धन से पालन करना चाहिए।

लेकिन चिंता का विषय है कि लोग बेवजह घर से निकल रहे हैं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं। सोहन लाल ठाकुर ने कहा कि पुलिस,डाक्टर और नर्सें दिन रात लोगों की सेवा कर रहे हैं और उनके साथ जनता द्वारा उलझना भी एक बहुत चिंतनीय विषय है। उन्होंने कहा कि यह लॉक डाउन सभी देशवासियों के हित के लिए है और इसका पालन हमें अनुशासन में रहकर करना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर विकसित देशों की तरह यह बीमारी हमारे देश में भी कहर बरपाती है तो अधिक जनसंख्या होने के कारण इससे निपट पाना बहुत मुश्किल होगा।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की लॉक डाउन को लेकर जारी अपील की गंभीरता समझें और बेेवजह घरों से बाहर नहीं निकलें। उन्होंनेे कहा कि लाकडाउन व सोशल डिस्टेंसिंग देशभर में बहुत जरूरी है और इसी से ही हम कोरोना जैसी भयकंर महामारी से बच सकते हैं। उन्होंने इस विकट परिस्थिति में पुलिस, डाक्टर, नर्सों और अन्य मेडिकल स्टाफ की हौंसला अफजाई करने की अपील की है। उन्होंनेे कहा कि कोरोना महामारी के बाद देशवासियों को आर्थिक संकट से बाहर निकलने को लेकर भी अपील भी की है।