भटियात में निरीक्षण के लिए 150 टीमों का गठन।

0
1632
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! जिला चंबा के भटियात क्षेत्र में करोना वायरस के चलते स्वास्थ्य विभाग हिमाचल प्रदेश के आदेशानुसार भटियात चिकित्सा खंड समोट के सौजन्य से उप-स्वास्थ्य केंद्र गोला व उप-स्वास्थ्य केंद्र थुलेल की ओर से घर-घर जाकर स्वास्थ्य विभाग के कार्यकर्ताओं द्वारा निरीक्षण किया गया। करोना वायरस की रोकथाम के लिए पूरे भटियात क्षेत्र में घर-घर जाकर जानकारी जुटाने का अभियान शुरू किया गया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इस मुहिम से स्वास्थ्य विभाग की टीमें घर-घर जाकर लोगों में खांसी, बुखार व जुकाम के लक्षणों के अलावा बाहर से आए हुये लोगों की जानकारी भी जुटाई। यह भी देखा गया कि कौन—कौन से लोग शुगर व ब्लैड प्रैशर बीमारियों से क्षतिग्रस्त हैं। अगर शुगर व ब्लैड प्रैशर जैसी बीमारियाँ हैं तो इस सूरत में करोना वायरस का ख़तरा और भी बढ़ जाता है। इस मुहिम के लिए स्वास्थ्य खंड समोट के तहत 150 टीमों का गठन किया गया है। इसमे हर टिम में दो कार्यकर्ता शामिल हैं। इस मुहिम में आशा वर्कर व स्वास्थ्य चिकित्सक का अहम रोल रहा।

खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ॰ सतीश फोतेदार ने पुष्टि की है कि समोट चिकित्सा खंड के तहत 150 टीमों का गठन किया गया है। जो घर-घर जाकर खांसी, बुखार तथा जुकाम जैसी बीमारियों का पता लगाएंगी। इस दौरान यह भी निरीक्षण किया जाएगा कि बाहर से आए कितने लोग मौजूद हैं।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखमंडी ! कोरोना को लेकर पूर्व विधायक सोहन लाल ठाकुर ने गहरी चिंता जताई !
अगला लेखचम्बा ! अरविंद शर्मा ने चौगान नंबर दो में कर्फ्यू ढ़ील के दौरान लिया व्यवस्थाओं का जायजा।