चम्बा ! जमातियों के पहुंचने की बात से प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग आया एक्टिव मोड पर।

0
1452
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! शहर के साथ सटे पल्यूर गांव में तब्लीगी जमात में हैदराबाद व जिला नूरपुर के जमातियों के पहुंचने की बात का पता चलने पर प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग एक्टिव मोड पर आ गया है। शुक्रवार को इस संबंध में एसडीएम चंबा शिवम प्रताप सिंह, पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीमें पल्यूर पहुंचीं तथा ग्रामीणों के स्वास्थ्य की जांच की गई। प्रशासन ने 50 लोगों को क्वारंटाइन कियया है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

बताया जा रहा है कि 14 जमाती हैदराबाद व एक जमाती नूरपुर से पल्यूर पहुंचा था। ये सभी दिल्ली से आए थे तथा 18 से 20 मार्च तक पल्यूर में ही रुके थे। हालांकि, यहां पर रुके जमातियों को नूरपुर तथा हैदराबाद में संस्थागत क्वारंटाइन में रखा गया है। वहीं, नूरपुर के जमाती की रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है। साथ ही हैदराबाद के जमातियों का स्वास्थ्य भी उत्तम बताया जा रहा है।लेकिन, फिर भी प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग किसी भी प्रकार का कोई भी जोखिम नहीं उठाना चाहता है पल्यूर में स्वास्थ्य विभाग की सात से आठ टीमें लोगों के स्वास्थ्य जांच में जुटी हुई हैंं।

गौरतलब है कि वर्तमान में कोरोना वायरस से निपटने के लिए सरकार व प्रशासन द्वारा फूंक-फूंक कर कदम उठाए जा रहे हैं। सरकार व प्रशासन द्वारा लोगों को घरों में ही क्वारंटाइन रहने को कहा जा रहा है तथा बार-बार हाथ धोने सहित सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की भी हिदायत दी जा रही है, ताकि कोरोना जैसी बीमारी का जड़ से खात्मा किया जा सके। यदि लोग इसका पालन नहीं करते हैं तो मानव जाति काफी बड़ी मुसीबत में फंस सकती है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! अरविंद शर्मा ने चौगान नंबर दो में कर्फ्यू ढ़ील के दौरान लिया व्यवस्थाओं का जायजा।
अगला लेखशिमला ! कर्फ्यू-लॉकडाउन के बीच बिहारी मूल के दो लोग शिमला पहुंचे !