मंडी ! सरकार के प्रयासों को देश से बाहर बसे नागरिक भी दे रहे सहारा !

0
4920
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

सुंदरनगर ! कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सरकार के प्रयासों को देश से बाहर बसे नागरिक भी सहारा दे रहे हैं। अमरिका के न्यूयाॅर्क में बसे सुंदरनगर में पढ़ाई कर चुके अंबा प्रशाद शर्मा ने इस बार फिर से मदद के लिए अपने हाथ आगे बढ़ाए हैं। उन्होंने गरीब व मजदूर परिवारों का पेट भरने के लिए करीब साढ़े तीन लाख रुपये की राशि का राशन सिविल अस्पताल वेलफेयर सोसायटी के माध्यम से उपलब्ध करवाया है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

वीरवार को विधायक राकेश जम्वाल ने इस राशन से भारी गाड़ी को गरीब व मजदूरों परिवारों के लिए रवाना किया। उन्होंने व उनके साथ प्रशासनिक अधिकारियों ने स्वयंसेवियों के साथ गाड़ी में राशन सामग्री रखी। उन्होंने बताया कि सुंदरनगर के चार सौ परिवारों को अगले एक सप्ताह तक के लिए राशन सामग्री उपलब्ध करवाई गई है। अंबा प्रशाद शर्मा हर समय सुंदरनगर में समाजसेवी कार्याें के लिए तत्पर रहते हैं। इससे पहले भी वह कई दफा कई सामाजिक कार्याें और गरीब व मजदूर लोगों की समस्याओं का हल करने के लिए मदद कर चुके हैं।

कनाडा में कार्यरत भोजपुर निवासी भारतेंदु शर्मा ने भी 30 किलोग्राम चावल, 30 किलो आटा और 5-5 किलो दो दालें अपना सामाजिक दायित्व निभाते हुए प्रदान की। उन्होंने बताया कि संकट की इस घड़ी में एमएलएसएम कालेज द्वारा सभी स्टाफ सदस्यों की एक दिन की सेलरी के रुप में पौने दो लाख की राशि मुख्यमंत्री राहत कोष में दी गई है। कई अन्य समाजसेवी भी इस कार्य में आर्थिक रुप से सरकार की मदद को आगे आए हैं। इस अवसर पर एसडीएम राहुुल चौहान, अस्पताल वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष बीबी कौशल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष होशियार सिंह ठाकुर, सचिव जितेंद्र शर्मा, कोषाध्यक्ष एसके दत्ता व संयुक्त सचिव हेम सिंह ठाकुर भी मौजूद रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखकरसोग ! तबलीगी जमात में शिरकत करने वाला लियाकत अली क्वॉरेंटाइन सेंटर गुडगांव में !
अगला लेखशिमला ! वर्ष 2019-20 के दौरान अब तक का सर्वाधिक बिजली का उत्‍पादन – एसजेवीएन!