कुल्लू। विदेशी सैलानियों के लिए विख्यात जिला की पार्वती घाटी में कर्फ्यू के चलते सन्नाटा !

0
2280
रेखा चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

कुल्लू। विदेशी सैलानियों के लिए विख्यात कुल्लू जिला की पार्वती घाटी में लॉक डाउन और कर्फ्यू के चलते सन्नाटा पसर गया है। घाटी के होटलों में ताले लगा दिए हैं। कसोल, मणिकर्ण, रसोल तथा खीरगंगा की वादियां पूरी तरह से सुनसान पड़ी हैं।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

पार्वती घाटी में इस समय दो दर्जन से अधिक विदेशियों के साथ 60 सैलानी फंसे हुए हैं। बताया जा रहा है कि इनमें सबसे अधिक विदेशी सैलानी इजरायल के हैं। इसके अलावा इटली, रूस, जर्मनी, स्पेन तथा फ्रांस के सैलानी भी शामिल हैं। बताया जा रहा कि यह सभी पर्यटक देश में लगे लॉकडाउन से पहले आए थे जो अब मणिकर्ण घाटी में रुके हुए हैं। विभिन्न देशों के पर्यटक दो से तीन महीने पहले सैर-सपाटे के लिए भारत आए थे। अब यह सब घाटी के विभिन्न होटलों और होम स्टे में रुके हैं। जहां यह सब एक तरह से क्वारंटीन कर रखे हैं।

होटल एसोसिएशन मणिकर्ण वैली ने इसकी पूरी रिपोर्ट प्रशासन को दे दी है। एसोसिएशन के प्रधान किशन ठाकुर ने कहा कि घाटी में देशी-विदेशी सैलानियों के साथ करीब 100 लोग यहां रुके हुए हैं। इनमें 15 कश्मीर के मजदूर भी है। फंसे सैलानियों को एहतियातन होम क्वारंटीन किया गया है। पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने कहा कि घाटी में जो भी विदेशी है, उन पर पुलिस निगरानी रख रही है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला। आज से सभी जिलों के एसपी और डीएसपी लाॅकडाउन का जायजा लेने सड़कों पर उतरेगें।
अगला लेखशिमला ! दिल्ली में फंसे हिमाचल के लोगों के लिए शैल्टर होम शुरू किया गया !
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]
[/vc_column][/vc_row]