Khabar Himachal Se

शिमला। हिमाचल में तबलीकी जमात से वापिस लौटे लोगों की संख्या बढ़ती ही जा रही !

शिमला। हिमाचल में तबलीकी जमात से वापिस लौटे लोगों की संख्या एकाएक बढ़ गई है। फिलहाल आधिकारिक तौर पर यह आंकड़ा 167 पर है। विभिन्न जिलों के इन सभी 167 लोगों को क्वारंटीन किया गया है। इनमे मंडी जिला से 4, कांगड़ा से 10,ऊना से 35, शिमला से 23, चम्बा से 10, सिरमौर से 32, लोगों के साथ.साथ सर्वाधिक सोलन के औद्योगिक क्षेत्र बद्दी से 53 लोग शामिल हैं। फिलहाल इन सभी को क्वारंटीन किया गया है।

अभी बदले ताज़ा हालात के बाद हिमाचल हाई रिस्क पर है। हालांकि लौटे लोगों में से कई लोग अपने घरों में 15 दिन की अवधि पूरी कर चुके हैं और किसी में भी अभी कोरोना के लक्षण नही पाए गए हैं। यह राहत की बात है फिर भी इन्हें एहतियात के तौर पर क्वारंटीन किया गया है।

जिन लोगों को क्वारंटीन किया गया है वे लोग लाॅकडाउन में ढ़ील के दौरान बाहर नहीं निकल सकते हैं व बाज़ार नहीं जा सकते हैं। आम जनता से अनुरोध है कि यदि वे किसी ऐसे व्यक्ति को जिसे क्वारंटाईन किया गया है व बाहर घूमता हुआ पाया जाए तो उस व्यक्ति का फ़ोटो खींचकर व्हाट्सएप्प नम्बर 9459100100 पर भेजकर सूचित कर सकते हैं। पुलिस द्वारा ऐसे मामलों में सूचना मिलने पर आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।