मंडी में अब घर घर होगी कोरोना लक्षणों की जांच !

0
6495
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

मंडी ! मंडी जिला में अब घर घर जाकर कोरोना लक्षणों की जांच की जाएगी। इसके लिए 3 अप्रैल से जिले में ‘एक्टिव केस फाइंडिंग’ अभियान छेड़ा जाएगा। उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने इस बारे जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुरूप मंडी जिला में 3 से 7 अप्रैल तक एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान शुरू किया जा रहा है। इसमें घर घर जाकर कोरोना लक्षणों की जांच की जाएगी ताकि कोई भी कोरोना का मामला छुपा न रहे।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने कहा कि अभियान के तहत जिला में स्वास्थ्य विभाग की 1246 आशा कार्यकर्ता टीमें कोरोना संक्रमण की जांच को लेकर घर-घर जाकर सर्वे करेंगी।

उन्होंने कहा कि ये टीमें जिला में हर घर में दस्तक देकर प्रत्येक व्यक्ति से संपर्क करेंगी व पता लगाएंगी कि उनमें कोरोना को लेकर किसी प्र्रकार के लक्षण तो नहीं हैं। इसमें सैंपलिंग का भी प्रावधान रहेगा और कोई गंभीर मामला दिखने पर अस्पताल ले जाने की व्यवस्था रहेगी। उन्होंने बताया की जिला में इस अभियान की निगरानी मुख्य चिकित्सा अधिकारी व जिला निगरानी अधिकारी द्वारा की जाएगी।

ऋग्वेद ठाकुर ने लोगों से इस अभियान में सहयोग की अपील करते हुए कहा कि वे स्वास्थ्य विभाग की टीमों को सही जानकारी मुहैया करवाएं, ताकि कोरोना वायरस का कोई भी मामला छुपा न रहे। किसी भी प्रकार के लक्षण होने पर टीम को जानकारी दें, ताकि हम कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में विजयी हों।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखसुंदरनगर ! केमिस्ट एसोसिएशन ने राहत कोष में 25 हजार का अंशदान किया !
अगला लेखशिमला ! गैर पंजीकृत प्रवासी मजदूरो को पंजीकृत कर प्रदान किए जाएं पहचान पत्र-राज्यपाल !