मंडी ! उपायुक्त ने किया क्वरंटाइन सेंटर का निरीक्षण !

0
2337
फाइल चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

मंडी !  उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने बुधवार को सुंदरनगर के सलापड़ में बीबीएमबी विश्राम गृह व भवन में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर का निरीक्षण किया। ये सेंटर कर्फ्यू के दौरान दूसरे जिलों से मंडी जिला की सीमा में प्रवेश करने वाले लोगों को रखने के लिए बनाए गए हैं।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि देशभर में लॉक डाउन में यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि अंतर्राज्यीय व अंतर्जिला आवागमन पूरी तरह से बंद हो, ताकि कोरोना वायरस के प्रसार के खतरे से निपटा जा सके। ऐसे में यदि कोई व्यक्ति गैरकानूनी तरीके से मंडी  जिला की सीमा में प्रवेश करता है तो उसे क्वांरटाइन सेंटर में रखा जाएगा और कोरोना के कोई लक्षण न होने पर 14 दिन के बाद ही जाने दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि प्रशासन ने जिला में सलापड़ व बलद्वाड़ा में क्वारंटाइन सेंटर बनाए हैं। सलापड़ में बनाए सेंटर में 200 लोगों को रखने की व्यवस्था की गई है। वहीं बलद्वाड़ा के नवनिर्मित कॉलेज भवन में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में 150 लोगों को रखने के प्रबंध किए गए हैं। यहां लोग के ठहरने, खाने पीने के समुचित इंतजाम किए गए हैं। जिन लोगों को क्वारंटाइन में रख जाएगा, हर रोज नियमित तरीके से स्वास्थ्य विभाग की टीमें उनकी जांच करेगी। अभी इन दोनों सेंटर में 7 लोग रखे गए हैं।

ऋग्वेद ठाकुर ने निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को सेंटर में लोगों के लिए भोजन सहित अन्य सभी इंतजामों को लेकर आवश्यक निर्देश दिए। इस मौके एडीएम श्रवण मांटा, एसडीएम सुंदरनगर राहुल चौहान भी उपायुक्त के साथ थे।

उन्होंने लोगों से अपील की कि वे जहां हैं वहीं रहें और अनावश्यक आवागमन न करें। यह महत्वपूर्ण समय है क्योंकि यदि इस समय लोग एक दूसरे से मिलते रहे तो कोरोना वायरस के खिलाफ हमारी लड़ाई कमजोर होगी। इसलिए सरकार की एजवाइजरी का पालन करें, घर में ही रहें, सुरक्षित रहें।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! गैर पंजीकृत प्रवासी मजदूरो को पंजीकृत कर प्रदान किए जाएं पहचान पत्र-राज्यपाल !
अगला लेखगोहर ! सीडी कर्मचारी संघ ने सीएम रीलीफ फंड को दिए 1,51,000 !