डाॅ. सैजल द्वारा कोरोना वायरस के दृष्टिगत सभी से धैर्य बनाए रखने का किया आग्रह !

- बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ में की प्रबन्धों की समीक्षा !

0
1734
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बद्दी ! सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा सहकारिता मंत्री डाॅ. राजीव सैजल ने सभी प्रदेश एवं जिलावासियों से आग्रह किया है कि कोरोना वायरस (कोविड-19) के खतरे के दृष्टिगत धैर्य बनाए रखें और विभिन्न दिशा-निर्देशों का पालन करते रहें ताकि इस आपदा से सफलतापूर्वक निपटा जा सके। डाॅ. सैजल आज सोलन जिला के नालागढ़ में इस सम्बन्ध में की गई तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने समूचे बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ क्षेेत्र में कोरोना वायरस के सम्बन्ध में प्रशासनिक एवं पुलिस तैयारियों की समीक्षा की और उचित दिशा-निर्देश जारी किए। उन्होंने पूरे क्षेत्र में तैयार की गई क्वारेनटाईन सुविधाओं का निरीक्षण भी किया और इनके विषय में आवश्यक निर्देश जारी किए।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने निर्देश दिए कि लोगों को अद्यतन सूचना प्रदान की जाए ताकि अफवाहें न फैलें।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना वायरस के खतरे से सफलतापूर्वक निपटने के लिए हर सम्भव प्रयास किए जा रहे हैं। प्रदेश सरकार इस दिशा में तत्पर एवं सजग है तथा मुख्यमन्त्री जयराम ठाकुर स्वंय दैनिक एवं नियमित आधार पर पूरी स्थिति का अनुश्रवण कर आमजन के हित में निर्णय ले रहे हैं।

डाॅ. सैजल ने कहा कि कोविड-19 के खतरे से प्रभावी रूप से निपटने के लिए बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ क्षेेत्र को 10 सैक्टरों में बांटा गया है। प्रत्येक क्षेत्र में एक-एक नोडल अधिकारी तैनात किया गया है। उन्होंने कहा कि संकट के इस समय में सभी को आपसी समन्वय एवं सहयोग के साथ कार्य करने की आवश्यकता है। उन्होेंने कहा कि समर्पण एवं कत्र्वयनिष्ठता के साथ ही इस चुनौती से निपटा जाएगा।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने निर्देश दिए कि प्रशासन इस समय ऐसे प्रत्येक परिवार एवं व्यक्ति तक पंहुचे, जिसे भोजन की आवश्यकता है। ऐसा कोई भी परिवार तथा व्यक्ति भूखा नहीं रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रशासन द्वारा ऐसे परिवारों एवं व्यक्तियों को चिन्हित किया गया है तथा उन तक सहायता पंहुचाई जा रही है। उन्होेने कहा कि बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ क्षेेत्र प्रदेश का सबसे बड़ा औद्योगिक क्षेत्र है और इस क्षेत्र में पूरी सतर्कता एवं संवेदनशीलता के साथ कार्य किया जाना आवश्यक है ताकि प्रवासी कामगारों को कोई परेशानी न हो।
डाॅ. सैजल ने सभी अधिकारियों से आग्रह किया कि कोविड-19 के खतरे से निपटने के लिए इस दिशा में केन्द्र सरकार द्वारा स्थापित एसओपी का पूर्ण पालन करें।

उन्होंने इस अवसर पर प्रशासन, पुलिस, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति सहित विद्युत, जल, स्वास्थ्य एवं अन्य आवश्यक सेवाओं तथा खाद्यान्न भण्डार की जानकारी भी प्राप्त की। उन्होेने क्षेत्र में विभिन्न व्यवस्थाओं पर सन्तोष व्यक्त किया।
उन्होंने आग्रह किया कि पूर्व की भान्ति प्रदेश सरकार एवं स्थानीय प्रशासन को सहयोग देते रहें।

पुलिस अधीक्षक बद्दी रोहित मालपानी ने राजस्व जिला बद्दी में इस सम्बन्ध में पुलिस व्यवस्थाओं की जानकारी प्रदान की। उन्होंने कहा कि यदि कोई व्यक्ति कफ्र्यू समय में सड़कों पर दिखे तो इनकी जानकारी मोबाईल नम्बर 76509-18851 पर प्रदान की जा सकती है।जिला पुलिस बद्दी की प्रशंसा करते हुए सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा सहकारिता मंत्री डाॅ. राजीव सैजल ने कहा कि जिला पुलिस बद्दी सराहनीय कार्य कर रही संवेदनशील क्षेत्र बीबीएन मे जिला पुलिस बद्दी ने कानून वयवस्था के साथ साथ जो जनता से समन्वय बनाया है वो काबिले तारीफ है ।

उपमण्डलाधिकारी नालागढ़ प्रशान्त देष्टा ने आवश्यक सेवाओं, क्वारेनटाईन सुविधा सहित अन्य विषयों पर विस्तृत जानकारी प्रदान की। उन्होंने प्रशान्त देष्टा के कुशल नेतृत्व की भी सराहना की।

दून के विधायक परमजीत सिंह पम्मी, जिला भाजपा अध्यक्ष आशुतोष वैद्य, दून मण्डल भाजपा के अध्यक्ष बलबीर ठाकुर, मण्डल आयुक्त शिमला राजीव शर्मा, बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ विकास प्राधिकरण के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुधीर शर्मा सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी बैठक में उपस्थित थे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! छात्रों को घर पर मिलेगा मिड-डे मील का राशन !
अगला लेखमंडी ! जलशक्ति मंत्री ने की कोरोना से बचाव के लिए उठाए कदमों की समीक्षा !
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]
[/vc_column][/vc_row]