शिमला ! कोरोना को लेकर किसी तरह का मज़ाक न करें, वरना होगी कार्रवाई !

0
3639
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! कोरोना वायरस के संकट के बीच एक सबसे बड़ी मुश्किल गलत अफवाहों और फेक न्यूज़ को रोकने की रहती है। कल बुधवार को पहली अप्रैल है और इस दिन लोग ‘अप्रैल फूल’ का प्रैंक खेलते हैं । लेकिन शिमला पुलिस ने कोरोना संकट को देखते हुए लोगों से अपने सोशल मीडिया फेस बुक पेज पर अपील की है कि कोरोना को लेकर किसी तरह का मज़ाक ना करें, वरना सख्त कार्रवाई की जाएगी !

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

पहली 1st. अप्रैल को अप्रैल फूल डे मनाया जाता है। दुनिया भर में 1 अप्रैल को मूर्ख दिवस भी कहा जाता है। इस दिन लोग अपने मित्रों और संबंधियों को मूर्ख बनाकर खुश हुआ करतें हैं। लेकिन इस बार देश व प्रदेश में माहौल कुछ भिन्न है। देश मे कोरोना वायरस के चलते कर्फ्यू / लॉक डाउन लागू किया गया है। इसलिए इस बार अफवाह फैलाई तो अप्रैल फूल बनाना महंगा पड़ सकता है।

शिमला पुलिस ने इसको लेकर अपने फेसबुक पेज पर एक जानकारी शेयर की हुई हैं। जिसमे कोरोनो वायरस के सम्बन्ध में गलत जानकारी नहीं देने का आग्रह किया गया है। फेसबुक पेज पर लिखा है कि एक अप्रैल को अप्रैल फूल बनाने के लिए कोरोना को लेकर किसी प्रकार की अफवाह या प्रैंक करने वालों के खिलाफ कड़ी करवाई की जाएगी।

बता दें कि विश्व भर में कोरोना ने हाहाकार मचाया हुआ है। कल 1अप्रैल है और अगर अप्रैल फूल के नाम पर यदि कोई व्यक्ति कोरोना वायरस को लेकर गलत जानकारी फैलाता पाया गया तो उसके विरुद्ध आईपीसी की धारा के तहत कार्रवाई होनी तय है।

इसके तहत अफवाह फैलाने वाले व्यक्ति को कई महीने का कारावास व जुर्माना या फिर दोनों हो सकता है। इसलिए कोई भी व्यक्ति कल कोरोना को लेकर अफवाह न फैलाएं।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! जिला में कोरोना संक्रमित व्यक्ति का कोई भी मामला नहीं आया – उपायुक्त !
अगला लेखशिमला में 01 अप्रैल 2020 के लिए फल व सब्जियों के दाम !