चम्बा ! मीडिया ने संस्थागत क्वारंटाइन में रह रहे लोगों का जाना दर्द !

0
1668
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! जिला चम्बा के विधानसभा क्षेत्र भटियात के हटली में करोना वायरस के सदिग्धों तथा दूसरे जिलों व राज्यों से आने वाले लोगों के लिए बनाए गए संस्थागत क्वारंटाइन में सुविधाओं का नाम मात्र दिखावा है। प्रशासनिक अधिकारी महज दौरा कर अपनी औपचारिकताएं निभा रहे हैं। इससे यह प्रतीत हो रहा है कि केंद्र सरकार व हिमाचल सरकार के सब दावे खोखले ही हैं।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

बताते चलें कि इस समय पूरी दुनिया देश-प्रदेश व जिला चम्बा में कोरोना नामक महामारी के चलते सरकार ने भटियात विधानसभा क्षेत्र के हटली, नैनी खड्ड, व परछोड़ तीन जगह पर संस्थागत क्वारंटाइन सेंटर बनाए हुये हैं। हटली नामक स्थान जो कि कांगड़ा जिला के साथ जुड़ा हुआ है। वहा पर भी एक संस्थागत क्वारंटाइन बनाया गया है। हिमाचल व अन्य राज्यों से आने वाले व्यक्तियों के लिए 14 दिन तक देख-रेख के लिए रखा जाने वाला संस्थागत क्वारंटाइन राजकीय बरिष्ठ माध्यमिक स्कूल हटली बनाया गया है। जहां पर सुविधाओं का नाम मात्र दिखावा है।

मामले की जानकारी मिलते ही जब मीडिया कर्मी वहां पहुंचे तो सबसे पहले विभागीय अधिकारियों ने गेट के अंदर आने से मना कर दिया। व मीडिया कर्मियों को मास्क की जगह रुमाल बांधने की नसीहत दे डाली। जब कि कुछ विभागीय अधिकारी बिना रुमाल व बिना मास्क के पाये गए। जब मीडिया कर्मियों ने कैमरा वहां पहुंचे हुये व्यक्तियों की ओर धुमाया तो उन्होने बताया कि वह हरियाणा, बदी, व दिल्ली से आए हैं। यहां पर किसी भी प्रकार की कोई सुविधा उपलब्ध नहीं है। इससे तो हम यहां आते ही न तो अच्छा था।

सुबह के सात बजे की चाय 12 बजे मिली है और खाना तो खाने लायक है ही नहीं। उन्होने हिमाचल सरकार से विनती की है कि इतनी दूर से पैदल आने वाले लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ न किया जाए व समस्या को ध्यान रखते हुये उन्हें अच्छा खाना व रहने की उचित व्यवस्था की जाए।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखशिक्षा विभाग के सैकड़ों कर्मचारी 31 मार्च को बंद कार्यालयों से सेवानिवृत्त हो जाएंगे !
अगला लेखचम्बा ! भारी बारिश के चलते बाट के सरा गांव में एक मकान हुआ क्षतिग्रस्त।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें