शिक्षा विभाग के सैकड़ों कर्मचारी 31 मार्च को बंद कार्यालयों से सेवानिवृत्त हो जाएंगे !

0
4572
सांकेतिक चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिक्षा विभाग के सैकड़ों कर्मचारी 31 मार्च को बंद कार्यालयों से सेवानिवृत्त हो जाएंगे। उच्च शिक्षा निदेशालय ने 58 साल की आयु पूरी करने वाले शिक्षकों और गैर शिक्षकों को 31 मार्च को ही सेवानिवृत्त करने का फैसला लिया है। अन्य विभागों की तरह इन्हें सेवा विस्तार नहीं मिलेगा। उच्च शिक्षा के निदेशक डॉ. अमरजीत कुमार शर्मा ने बताया कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए बंद हुए कार्यालयों के खुलते ही इन शिक्षकों और गैर शिक्षकों को सेवानिवृत्ति के लिखित आदेश जारी कर दिए जाएंगे।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

शिक्षा विभाग के सूत्रों के मुताबिक 31 मार्च को 100 से अधिक अधिकारी और कर्मचारी 58 साल की आयु पूरी करते हुए सरकारी सेवाओं से सेवानिवृत्त होंगे। सरकार ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए 31 मार्च तक सभी कार्यालयों को बंद रखने के आदेश दिए हैं। ऐसे में इन अधिकारियों और कर्मचारियों को 31 मार्च के दिन कार्यालय बंद होने के कारण सेवानिवृत्ति के लिखित आदेश जारी नहीं हो सकेंगे।

हालात सामान्य होने के बाद जैसे ही कार्यालय खुलेंगे, सेवानिवृत्त होने वाले इन अधिकारियों और कर्मचारियों को लिखित आदेश जारी किए जाएंगे। निदेशक डॉ. अमरजीत कुमार शर्मा ने बताया कि शिक्षा विभाग में सेवानिवृत्त होने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को सेवा विस्तार देने का सरकार की ओर से कोई भी लिखित आदेश नहीं आया है। ऐसे में इन्हें तय तिथि पर ही सेवानिवृत्त माना जाएगा।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला जिला में आगामी आदेशो तक बैंक खुले रहेंगे ।
अगला लेखचम्बा ! मीडिया ने संस्थागत क्वारंटाइन में रह रहे लोगों का जाना दर्द !
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]

बिलासपुर ! अथर्व यूथ क्लब के सदस्यों ने 31,000 रुपए की...

बिलासपुर ! आज बिलासपुर जिले की तहसील घुमारवीं गावं मुच्छबान पंचायत करलोटी के निवासी ज्ञानचंद की सुपुत्री की शादी थी ।ज्ञानचंद की चार पुत्रियां...
[/vc_column][/vc_row]