सुन्नी ! राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के परिसर में रक्तदान शिविर का आयोजन !

उमंग फाउंडेशन सरकार की मदद के लिए पहल करते हुए आगे आई !

0
1128
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

सुन्नी ! उमंग फाउंडेशन हिमाचल प्रदेश के सौजन्य से राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सुन्नी के परिसर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए देशभर में लगे लॉक डाउन के बीच हिमाचल प्रदेश के ब्लड बैंकों में खून की कमी होने लगी है। इस कमी को पूरा करने के लिए उमंग फाउंडेशन सरकार की मदद के लिए पहल करते हुए आगे आई है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उमंग फाउंडेशन के अध्यक्ष प्रोफेसर अजय श्रीवास्तव ने बताया कि लॉक डाउन के चलते प्रदेश में कहीं भी रक्तदान शिविर के आयोजन नहीं हो रहे हैं, जिसके चलते अस्पतालों में खून की कमी होने लगी है। ब्लड बैंकों में खून की कमी को देखते हुए प्रदेश सरकार ने गाइडलाइन जारी कर अपील की गई है कि स्वयंसेवी संस्थाएं रक्तदान शिविर लगाए। सरकार द्वारा गाइडलाइन जारी करने के बाद उमंग फाउंडेशन द्वारा 26 मार्च को शिमला के मशोबरा में रक्तदान शिविर लगाकर 40 यूनिट रक्त एकत्रित किया।

इसके बाद रविवार को सुन्नी में रक्तदान शिविर के समन्वयक दीपक शर्मा, डॉ हेडगेवार समिति सुन्नी, भगत सिंह अध्ययन मंडल सुन्नी तथा समाजसेवी युवाओं के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया जिसमें 46 यूनिट रक्त एकत्रित हुआ जिसे आईजीएमसी शिमला के ब्लड बैंक में पहुंचाया जाएगा। इस शिविर में आईजीएमसी शिमला से डॉक्टर कंचन, उमंग फाउंडेशन से विनोद योगाचार्य, महासचिव व्यापार मंडल सुन्नी अमित वर्मा, जिला अध्यक्ष युवा मोर्चा भाजपा पारुल शर्मा, अवनीत सिंह, गीतांजलि, अनीश गुप्ता, कुशल चौहान शामिल रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखसिरमौर ! नाजुक फूलो पर भी दिख रहा कोरोना वायरस का असर।
अगला लेखशिमला ! उपायुक्त ने नगर निगम के साथ विभिन्न क्षेत्रों में आ रही समस्याओं के बारे चर्चा की !

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें