शिमला ! कर्फ्यू में गरीब और जरूरतमंद लोगों को राशन मुहैया करवा रहा प्रेस क्लब !

शहर में दो दर्जन मजदूरों को बांटा राशन !

0
3423
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! कोरोना संकट में लगाए गए कफर्यू के चलते घरों में कैद गरीबों, जरूरतमंदों व दूसरे राज्यों से आए मजदूरों की मदद के लिए प्रेस क्लब शिमला आगे आया है। प्रेस क्लब दिहाड़ी मजदूरी कर गुजर-बसर करने वाले लोगों के निवासों तक पहुंचकर उनकी मदद कर रहा है। इस कड़ी में प्रेस क्लब के पदाधिकारियों ने रविवार को शहर के दो दर्जन गरीब परिवारों को सूखा राशन व आवश्यक सामान मुहैया करवाया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

प्रेस क्लब के पदाधिकारियों को दूरभाष पर सूचना मिली थी कि उत्तर प्रदेश के सात मजदूर शहर में फंसे हैं। निर्माण कार्य में मजदूरी करने वाले ये श्रमिक आर्मी ट्रेनिंग कमांड के समीप एक किराया के कमरे में रह रहे हैं और इनके पास खाने के लिए कुछ नहीं बचा था। इनमें छह मजदूर उत्तर प्रदेश तथा एक हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना का है। कफर्यू की वजह से ये मजदूर अपने मूल निवास भी नहीं जा पा रहे हैं।

प्रेस क्लब के अध्यक्ष अनिल भारद्वाज व अन्य पदाधिकारी राशन लेकर तुरंत श्रमिकों के आवास पर पहुंचे और इन्हें दो हफ्ते का राशन वितरित किया। इन मजदूरों में जिला ऊना निवासी वीर प्रताप, उतर प्रदेश के रामपुर निवासी सरताज, दूबने अली, फिरोज आलम, तोसीफ अहमद, शासेब अहमद और बिलाल अली शामिल हैं। मजदूरों ने बताया कि काम बंद होने से इनके पास खाद्य सामग्री भी खत्म हो गयी थी तथा वे पानी पीकर रह रहे थे।

इसके अतिरिक्त प्रेस क्लब द्वारा आरटीओ कार्यालय के पास रहने वाले 15 दिहाड़ीदार मजदूरों गुलशन, प्रबोध, हरीश, गोपाल, श्याम, जसबीर, नीम चंद, ख्याली, किशोर, रामपाल, वासूदेव व अन्यों को भी राशन दिया गया। राशन में आटा, चावल, तेल, दाल, चीनी, नमक, साबुन इत्यादि घर का जरूरी सामान मुहैया करवाया गया।

प्रेस क्लब शिमला के अध्यक्ष अनिल भारद्वाज (हैडली) ने कहा कि अगर किसी जरूरतमंद व गरीब व्यक्ति को राशन की जरूरत है, तो वह उनके व प्रेस क्लब के पदाधिकारियों के मोबाइल नंबर पर संपर्क कर सकता है। मुश्किल की इस घड़ी में ऐसे लोगों की उचित मदद की जाएगी।

मोबाइल नंबर-
अनिल हेडली —9418051111
पराक्रम चंद—9418572333
देवेंद्र वर्मा—–9418300842
उज्ज्वल शर्मा—-9418187690
विशाल सरीन—-9418022679
दिनेश अग्रवाल—9418068287
कृष्ण मुरारी—-9816495777

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! कोरोना जैसी महामारी से निपटने के लिए सहयोग करने की जरूरत -अनिरुद सिंह !
अगला लेखसिरमौर ! नाजुक फूलो पर भी दिख रहा कोरोना वायरस का असर।
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]
[/vc_column][/vc_row]