लाहौल ! तांदी के समीप बर्फ का पहाड़ गिरने से सेनेटाइजर व मास्क की सप्लाई रुकी !

0
1734
सांकेतिक चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

केलांग ! लाहुल-स्पीति के लोगों को कोरोना वायरस से बचाने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा अटल टनल के माध्यम से भेजी गई सेनेटाइजर व मास्क की सप्लाई बीच रास्ते में ही फंस गई है। हालांकि प्राशासन की एक टीम बर्फ के ग्लेशियरों को पैदल पार कर केलांग में सेनेटाइजर व मास्क की खेप के साथ जरूरत का सामान लाने की व्यवस्था कर रही है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

बता दें कि लाहुल-स्पीति प्रशासन ने जहां करीब 20 दिन पहले ही जिला की सीमाओं को सील कर दिया था, वहीं बाहरी राज्यों से आनो वाले लोगों की आवाजाही पर भी रोक लगा दी थी। लिहाजा प्रदेश में कर्फ्यू लगने के बाद लाहुल के लोग जहां घरों में ही बैठे हैं, वहीं घाटी में लोगों को पर्याप्त संख्या में सेनेटाइजर व मास्क उपलब्ध करवाने की कवायद भी सरकार ने शुरू कर दी है। इस फेहरिस्त में सरकार द्वारा लाहुल के लोगों को अटल टनल के माध्यम से सेनेटाइजर व मास्क भेजे गए हैं, लेकिन केलांग व सिस्सू के बीच दो स्थलों पर ग्लेशियरों के गिरने के कारण सड़क यातायात के लिए अवरुद्ध हो चुकीहै। ऐसे में सेनेटाइजर व मास्क की खेप रास्ते में ही फंस गई है।

प्रशासन के अधिकारियों का कहना है कि सरकार द्वारा भेजी गई सेनेटाइजर व मास्क की खेप बीच रास्ते में फंस गई है। उनका कहना है कि तांदी के समीप ग्लेशियर गिरगने से यातयात वयवस्था ठप हुई, जिस कारण सेनेटाइजर व मास्क की सप्लाई लेकर आ रही गाड़ी जिला मुख्यालय केलांग में नहीं पहुंच पाई। लिहाजा प्रशासन ने पुलिस जवानों की एक टीम को यह निर्देश दिए हैं कि वह पैदल ग्लेशियर को पार कर उक्त खेप को केलांग पहुंचाने की व्यवस्था करें।

एसडीएम केलांग अमर नेगी का कहना है कि घाटी के लोग कोरोना वायरस के प्रति गंभीर है और प्रदेश सरकार द्वारा लगाया गए कर्फ्यू का पालन कर रहे हैं। स्थानीय महिला मंडलों द्वारा भी मास्क तैयार किए गए हैं और उन्हें घाटी के हर गांव में बांटा भी जा रहा है। शूलिंग में सेनेटाइजर व मास्क की खेप को सुरक्षित रखा गया है, जैसे ही मौसम खुलता है प्रशासन ग्लेशियर को काट रास्ता बना सेनेटाइजर व मास्क की खेप को जिला मुख्यालय केलांग पहुंचा देगा।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेख!! राशिफल 29 मार्च 2020 रविवार !!
अगला लेखशिमला ! 30 जून तक रिटायर नहीं होंगे पुलिस कर्मी !