ज्वाली ! त्रिलोकपूर प्रधान उषा गुलेरिया ड्रोन से रख रहीं है पंचायत पर नज़र !

0
3600
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

ज्वाली ! कोरोना वायरस के चलते जवाली उपमंडल के अंतर्गत आने बाली ग्राम पंचायत त्रिलोकपूर की पंचायत प्रधान उषा गुलेरिया ने पूरे देश व प्रदेश में 21दिन के कफर्यू के दोरान सोशल डीसटेंस की बहुत अच्छी मिसाल पेश की है जिसकी तारिफ़ हर जगह हो रही है ! प्रधान उषा गुलेरिया ने बताया की इस समय पुरे देश में कोरोना जैसी महामारी से बचने के लिए कर्फ़्यू लगाया गया है और मैंने भी पंचायत प्रधान होने के नाते अपनी नज़र पुरी पंचायत पर बनाई हुई है। ताकी कोई स्थानीय व्यक्ति कर्फ़्यू की उलंघना न करे !

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने बताया की उनके पास अपना निजी ड्रोन केमरा है जिसका प्रयोग कर्फ़्यू के दोरान काफ़ी अच्छे तरीक़े से हो रहा है तथा जब ड्रोन केमरा पंचायत के किसी क्षेत्र में पहुँचता है तो कफर्यू के दौरान यदि कोई घर से बाहर हो तो वह लोग तुरंत घर की ओर भागने लगते हैं। प्रधान ने बताया की व्यक्ति की शिनाख्त कर के फ़ोन पर उसे चेतावनी दी जाती है ! यदि लोग अधिक हो तो प्रधान द्वारा स्थानीय पुलिस को इसकी सूचना दे दी जाती है ! कुछ दिन पहले कोटला पुलिस ने कुछ लोगों को कफर्यू का उलंघन करते उठक बैठक करवा कर छोड़ दिया था ! यह सब इस ड्रोन केमरे की सहायता से सम्भव हो पाया ! प्रधान ने बताया की लोग इस महामारी को हल्के में लें रहें है !

लोग इटली के भयानक परिणामों को देखकर अनदेखा कर रहें हैं ! उन्होंने बताया की कोई भी व्यक्ति दिए गए समय के बाद घर से बाहर पाया जाता है तो वह देश व समाज का दुश्मन होगा ओर उस पर क़ानूनी कार्यवाही भी की जाएगी ! अत: आपको बता दें की प्रधान उषा गुलेरिया की इस कार्यप्रणाली की तारिफ़ हर जगह हो रही है। जिन्होंने एक महिला प्रधान होने के नाते एक मिसाल पेश की है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशाहपुर ! हिमाचल प्रदेश सिंचाई एवं जन-स्वास्थ्य विभाग की खुली पोल।
अगला लेखकरसोग ! करणी सेनिको द्वारा किया गया सेनेटाइजर का छिड़काव !