चम्बा ! हफ्ते के एक दिन भेजी जाए सब्जी की गाड़ी – रमेश शर्मा !

0
2778
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! राजीव गांधी पंचायती राज संगठन जिला चंबा के संयोजक रमेश शर्मा ने जिला चंबा प्रशासन से यह गुहार लगाई है कि लाकडाऊन के चलते जिला चंबा के हर एक गांव में हफ्ते के एक दिन सब्जी की गाड़ी भेजी जाए। जिसके चलते जो प्रशासन द्वारा निर्धारित समय दिया गया है उसके अंदर जल्दी से जल्द गांव के लोग प्रशासन द्वारा दिए गए निर्देशों की पालना करते हुए, जल्दी से जल्दी सब्जी खरीद सकें। जिससे गांव के लोगों को शहर का रुख ना मोडना पड़े।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

जिस प्रकार गैस सिलेंडर की गाड़ी गांव गांव जाकर लोगों को गैस वितरित कर रही है। ठीक उसी प्रकार भी गांव-गांव में सब्जी की गाड़ी की सप्लाई भी पहुंचनी चाहिए ।जिससे लोगों को शहर का रुख नहीं मोडना पड़ेगा ।और प्रशासन द्वारा दी गई समय की अवधि के भीतर ही जल्द से जल्द गांव में सब्जी खरीदारी करके वहां से लोग अपने घर को वापस चले जाएं ।इस कार्य का जिम्मा प्रशासन ग्राम पंचायतो के नुमाइंदों को सौंपे। ग्राम पंचायत प्रधान ,वार्ड मेंबर, उपप्रधान की जिम्मेवारी होनी चाहिए कि वह गांव के लोगों को प्रशासन द्वारा दी गई निर्धारित अवधि के बीच जल्द से जल्द प्रशासन द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों जैसे कि सब्जी की खरीदारी करते समय लगी लाईनों की उचित दूरी बहुत ही जरूरी,और मास्क पहने हुए ही बिक्री व खरीदारी करवाने आदि का निपटारा करवा कर उनको उनके घर भेजने में प्रसाशन की मदद करें ।इससे लोगों में संक्रमण फैलने का खतरा बहुत दर तक कम हो जाएगा ।

प्रशासन को भी थोड़ी राहत महसूस होगी। ओर यह बहुत अनिवार्य है। क्योंकि शहर की तरफ जाने के लिए लोगों को बसों का भी प्रावधान भी नहीं हो रहा है। और ज्यादातर गांव में सब्जी की दुकानें भी बहुत कम है। डर के मारे लोग शहर से सब्जी भी नहीं ला रहे हैं। इस बात को प्रशासन को गंभीरता से लेना चाहिए। ताकि भविष्य में आने वाले संकट से बचा जा सके। क्योंकि पैदल आने जाने में ही समय समाप्त हो जाता है। गांव के लोगों को प्रशासन द्वारा दी गई निर्धारित छूट का कोई भी लाभ नहीं मिल रहा है। इसके चलते गांव के लोगों को बहुत ही ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। और समस्त जिला चंबा के ग्रामीण लोगों ने प्रशासन से गुहार लगाई है कि इस विषय पर प्रशासन जरूर ध्यान दें।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखभरमौर प्रशासन ने कर्फ्यू पास के लिए जारी किया व्हाट्सएप नंबर और मेल आईडी।
अगला लेखसुन्नी ! भगत सिंह अध्ययन मंडल जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिए आगे आया !