करसोग ! कोविड-19 लॉकडाउन के बीच पुलिस की ड्यूटी निभाते पुलिस के जवान !

0
3270
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

करसोग पुलिस के जवान तथा गृह रक्षक इस समय कोविड 19 के खिलाफ लड़ाई में देशव्यापी बंद के दौरान पुलिस की अपनी ड्यूटी निभाते हुए सड़कों लोगों को अपने घरों में रहने का आग्रह कर रहे हैं। वैश्विक महामारी कोरोना (COVID-19) को लेकर जारी कर्फ्यू के दौरान देश के कोने-कोने से सख्त पुलिस कार्रवाई के सैंकड़ों वीडियो वायरल हुए हैं। कहीं पुलिस कोरोना वायरस को लेकर जारी कर्फ्यू की उल्लघंना पर लोगों को भगा-भगा कर पीट रही है, तो कहीं लोगों को कर्फ्यू की पालना को लेकर समझाया भी जा रहा है। ऐसे ही एक मामले में हिमाचल प्रदेश पुलिस के हीरो और देशभर में मशहूर हेड कांस्टेबल मनोज ठाकुर को निलंबन का दंश झेलना पड़ा है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

वही करसोग में तैनात समस्त पुलिस बल अपने सत्य निष्ठा तथा सेवा भाव का जीती जागती मिसाल प्रदान कर रहे हैं और इक्के दुक्के लोगों को भी जो बाजार आ जा रहे हैं उन्हें भी समझाया जा रहा है और समाज को एक अच्छी नई दिशा प्रदान करने के लिए कोरोना भयंकर बीमारी के बारे में अपनी ड्यूटी के साथ-साथ अपना कर्तव्य जिम्मेदारी के साथ निभा रहे हैं तथा राष्ट्र के लिए अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं । करसोग में मुख्य आरक्षी के पद ड्यूटी पर तैनात रविंद्र कुमार ने कहा, ”मैं पुलिस की पूर्णकालिक नौकरी कर रहा हूं और इस समय मुख्य काम लॉकडाउन का पालन कराना है। इसके साथ ही जरूरतमंदों को जरूरी चीजें मुहैया कराने पर भी हमारा जोर है।”

उन्होंने कहा, ”ऐसे समय में संयम सबसे बड़ी कुंजी है और पुलिस का मानवीय चेहरा भी लोगों को देखने को मिल रहा है। हम कोशिश यही कह रहे है कि लोगों को धीरज बंधा सकें और तकलीफ से निकाल सकें।”

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखसरकाघाट ! महिला मंडल की प्रधान ने खुद तैयार किये मास्क गांव में बांटे।
अगला लेखशिमला ! डीडीयु शिमला में आये 2 कोरोना संदिग्ध – जाँच को भेजे सैंपल !