शिमला ! प्रदेश के समस्त उपभोक्ताओं को दो माह का राशन एक साथ मिलेगा।

0
42936
सांकेतिक चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! देश भर में कोरोना वायरस से भय का माहौल छाया हुआ है। देश भर में इस महामारी के चलते लॉक डाउन घोषित हुआ है। पर हिमाचल जय राम सरकार इस बीमारी से बचाव के लिए एतिहातन तौर पर देश से एक कदम आगे चली हुई है। सरकार नही चाहती कि देवभूमि में कोरोना का एक भी मामला आगे बढ़े इसलिए सूबे की सरकार ने देव भूमि हिमाचल प्रदेश में कर्फ्यू लागू किया हुआ है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

वहीं सूबे के मुखिया हर दिन प्रदेश के हर हिस्से के कर्फ्यू का जायजा स्वयं लें रहें है तथा प्रतिदिन प्रदेश की जनता से सोशल मीडिया के माध्यम से ऑनलाइन रूबरू हो रहें है। मुख्यमंत्री प्रतिदिन समय की नजाकत व लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कर्फ्यू में दी जाने वाली ढील में भी समयानुसार परिवर्तन कर रहें है।

इसके अतिरिक्त प्रदेश की आम जनता के भरण पोषण का भी विशेष ख्याल रखा जा रहा है। कोरोना के चलते जयराम सरकार ने अब एक बड़ा निर्णय लिया है जिसमे अंत्योदय और बीपीएल परिवारों के साथ एपीएल परिवारों को भी अप्रैल में एक साथ दो माह के कोटे का राशन देने की तैयारी में की गई है।

अब प्रदेश के समस्त उपभोक्ताओं को दो माह का राशन एक साथ मिलेगा। मिली जानकारी के मुताबिक सरकार ने खाद्य एवं आपूर्ति निगम को गोदामों से पहली अप्रैल के बाद तुरंत राशन कोटे की सप्लाई भेजने की हिदायत दे दी है। अब देखना ये है कि खाद्य एवं आपूर्ति निगम जिस तरह सेे वर्ष भर सस्ते राशन की सप्लाई में लेटलतीफी करता है वैसा ही करेगा या फिर इस आपदा की घड़ी में तत्काल राशन मुहैया करवा देगा।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखचंबा । जिले में हो रही बारिश और ऊपरी क्षेत्रों में बर्फवारी ने लोगों का जीना किया दुश्वार।
अगला लेखराजगढ मे सुबह 10:30 से दौपहर 1:30 बजे तक कर्फ्यू मे दी गई ढील।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें