कोरोना का ख़ौफ़ – बीबीएन से घर लौटना चाहते है बाहरी राज्य के श्रमिक, एसडीएम आफिस में लगा तांता !

0
2238
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बद्दी ! कोरोना वायरस के चलते औद्योगिक नगरी बद्दी-बरोटीवाला व नालागढ़ में हुए लॉक डाऊन में फंसे लोग अपने घरों को जाना चाहते हैं नालागढ़ एसडीएम कार्यालय के बाहर अनुमति के लिए ऐसे लोगों का तांता लगा हुआ है। कोरोना के चलते हिमाचल सरकार द्वारा किए गए लॉक डाउन कर्फ्यू में दी गई ढील के दौरान नालागढ़ एसडीएम कार्यालय के बाहर लोग सरकारी गाइडलाइंस की धज्जियां उड़ाते हुए देखने को मिले।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

शुक्रवार दोपहर 12 बजे के करीब नालागढ़ एसडीएम कार्यालय के बाहर लोगों का तांता देखने को मिला। जिसमें कोरोना से बचने के किसी भी तरह की सावधानी गाइडलाइंस का अनुपालना नहीं की जा रही थी। लोगएक दूसरे के नजदीक खड़े आपस में बातचीत करते दिखाई पड़े। औद्योगिक नगरी बद्दी बरोटीवाला नालागढ़ में हिमाचल के सभी जिलों के अलावा भारत के दूसरे राज्यों से हजारों की तादाद में यहां काम करने आए लोग कोरोना वायरस से सरकार द्वारा लगाए गए लॉक डज्ञऊन में भारी किल्लत का सामना कर रहे हैं।

मजदूरों को यहां से अपने घरों तक जाने के लिए प्रशासनिक अनुमति तो मिलनी मुश्किल हो ही रही है। उन्हें वापस लौटने का कोई भी साधन भी उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। लोग प्रशासनिक अनुमति के लिए उपमंडल अधिकारी नालागढ़ के कार्यालय में हजारों की संख्या में आकर अनुमति हासिल करना की प्रक्रिया पूरी कर रहे हैं। इस बारे में जब एसडीएम ऑफिस के बाहर इकट्ठे हुए लोगों से बात की गई तो उन्होंने बताया कि कर्फ्यू की स्थिति में किसी भी तरह की मूवमेंट के लिए प्रशासनिक अनुमति के लिए इसी कार्यालय में आना पड़ रहा है। जिससे यहां भीड़ एकत्रित हो रही है।

लोगों को औद्योगिक नगरी से निकलने के लिए इस अनुमति के लिए अभी तक दूसरे कार्यालय जैसे आरटीओ अथवा पुलिस मुख्यालय से अनुमति नहीं मिल पा रही है। लोगों ने मांग की है कि उन्हें अपने-अपने घरों तक जाने की अनुमति प्रदान की जाए और यहां से निकलने की व्यवस्था भी की जाए।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचंबा में भूकंप के झटकों से सहमे लोग।
अगला लेखशिमला ! प्रातः 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक खुली रहेंगी आवश्यक वस्तुओं की दुकानें – उपायुक्त !