कसुम्पटी ! जरुरी वस्तुओं को खरीदने के लिए मारो मार जैसी स्थिति !

0
1350
फोटो कसुम्पटी कतारों में लगे लोग
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला कसुम्पटी कोरोना वायरस के चलते जिला शिमला में लगे कर्फ्यू के बाद जिला प्रशासन ने कर्फ्यू में ढील देते हुए सब्जी और कुछ जरूरी दुकानों को खोलने के निर्देश दिए है और 3 घंटे की छूट दी है इसे सब्जियों की आपूर्ति में कुछ राहत जरूर मिली है और लोगों की अपूर्ति काफी हद तक पूरी भी हुई है। जैसे ही सुबह 8बजे दुकानें खुलनी शुरू हुई भीड़ जुटनी शुरू हो गई भीड़ इतनी बढ़ गई कि पुलिस को भीड़ कंट्रोल करने के लिए काफी मुश्किल का सामना करना पड़ा। शिमला के कसुम्पटी में तो भीड़ बढ़ने के साथ जहां सब्जियां लेने के लिए मारो मार जैसी स्थिति रही। वहीं, आपूर्ति कम होने के चलते सब्जियों और फलों के रेट में भी उछाल आ गया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

आलू की कम आपूर्ति सब्जी मंडी में रही जिसके चलते आलू का दाम काफी बढ़ गए। बाहरी राज्यों से रोजाना आने वाले फल और सब्जी के ना आने से मंडीयो में भी सामान की कमी देखी गई । फिलहाल सब्जियों की आपूर्ति मंडीयो में लोकल किसान ही कर रहे है।

हालांकि प्रशासन ने सब्जियों और राशन की आपूर्ति बाहर से करने के लिए आदेश दिए है कि बाहर से आनी वाली गाड़ियों को ना रोक जाए ताकि सब्जियों और जरूरत के सामान की आपूर्ति की जाए। सब्जियों के रेट में उछाल न आए। आढ़तियों की मानें तो प्रशासन और सरकार को बाहरी राज्यों से आने वाली सब्जियों की गाड़ियों को विशेष पास जारी करने चाहिए ताकि रेट कंट्रोल में रहे और लोगों को सब्जी व फलों की आपूर्ति ठीक ढंग से हो सके।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखसुंदरनगर ! बीबीएमबी कॉलोनी मंडल ने की पहल सोशल डिस्टेंस को लेकर लगवाए सर्कल !
अगला लेखकरसोग के मटर उत्पादकों के लिए राहत भरी खबर !

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें