शिमला ! सख्ती का असर – बुधवार को प्रदेश में कोई नया मामला सामने नहीं आया !

0
468
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

हिमाचल में कोरोना वायरस के खिलाफ सख्ती का असर दिखने लगा है। बुधवार को प्रदेश में कोई नया मामला सामने नहीं आया है।और अभी तक 99 में से 96 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। अब तक प्रदेश में तीन लोग पॉजिटिव पाए गए हैं, जिनमें से अमेरिका से लौटे तिब्बती की मौत हो चुकी है। कांगड़ा जिले में कोरोना वायरस के तीन मामले सामने आने के बाद हड़कंप मंच गया था। तिब्बती की मौत के बाद सरकार ने प्रदेश में कर्फ्यू लगा दिया है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

प्रदेश में अब तक 99 सैंपल जांचे जा चुके हैं। बुधवार को शिमला में 10, नेरचौक (मंडी) में 10 और ऊना में छह सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। शिमला में मंगलवार को आइजीएमसी में मरे दोनों लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। प्रदेश में 2186 लोगों को निगरानी में रखा गया है। इनमें 1373 को घर में आइसोलेट किए गए हैं।

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए प्रदेश सरकार ने निर्देश जारी किए हैं कि जो भी लोग कोरोना प्रभावित देशों से आएं वे इसकी सूचना टोल फ्री नंबर 104 पर दें। खुद को होम क्वारंटाइन में करें, ताकि वायरस न फैल सके। लॉकडाउन के बाद कर्फ्यू लगाने के सरकार के निर्णय में लोग भी सहयोग कर रहे हैं। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सभी उपायुक्तों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक कर कर्फ्यू लगाए जाने के बाद के हालात पर चर्चा की है।

उपायुक्तों को कर्फ्यू में ढील देने की अवधि निश्चित करने व लोगों को रोजमर्रा की वस्तुएं उपलब्ध करवाना सुनिश्चित बनाने के निर्देश दिए हैं। जयराम ठाकुर ने लोगों से भी अपील की है कि सरकार का साथ दें। कानून का पालन करें और स्वस्थ रहें।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखघुमारवीं !1.37 ग्राम हेरोइन के साथ एक व्यक्ति गरिफ्ततार।
अगला लेखसुंदरनगर ! बीबीएमबी कॉलोनी मंडल ने की पहल सोशल डिस्टेंस को लेकर लगवाए सर्कल !

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें