भरमौर ! कोरोना वायरस के मॉनिटरिंग हेतु अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी की अध्यक्षता में की गई टीम गठित।

0
555
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! जनजातीय क्षेत्र भरमौर उपमंडल में संभावित कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रभावी रोकथाम के लिए की जा रही व्यवस्थाओं को लेकर प्रशासन द्वारा एक बैठक का आयोजन किया गया जिसमें सब डिविजनल लेवल की कोरोना वायरस मॉनिटरिंग टीम का गठन किया गया। मॉनिटरिंग टीम के अध्यक्ष अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी भरमौर पीपी सिंह ने कहा कि टीम द्वारा रोजाना नियमित रूप से संभावित कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने की तैयारियों, उपायों पर फीडबैक भी ली जाएगी। मॉनिटरिंग टीम द्वारा कर्फ्यू के अक्षरश: अनुपालना को सुनिश्चित करने को भी पुलिस विभाग के थाना प्रभारी के साथ चर्चा की गई। बैठक में लूणा में स्थापित स्क्रीनिंग टीम तथा रैपिड रिस्पांस टीम भरमौर व होली के कार्यों की भी बैठक में एडीएम भरमौर द्वारा जायजा लिया गया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

खंड विकास अधिकारी भरमौर कोरोना वायरस की जागरूकता तथा प्रचार प्रसार को सुनिश्चित बनाने के लिए नोडल अधिकारी बनाए गए हैं, खंड विकास अधिकारी की देखरेख में पंचायत स्तर पर बाहरी जिलों व राज्यों से आए हुए लोगों को पंचायत सचिव वह पटवारी मॉनिटर करेंगे और उन लोगों को स्वयं घरों में अलगाव में (सेल्फ क्वारंटाइन) 14 दिनों तक रहने को लेकर कड़ाई से अनुपालना सुनिश्चित बनाएंगे, ताकि संभावित कोरोना वायरस के संक्रमण पर नकेल कसी जा सके।

अतिरिक्तजिला दंडाधिकारी भरमौर पी पी सिंह ने खंड चिकित्सा अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा की सार्वजनिक स्थलों व कार्यालयों को सैनिटाइजिंग टीम के माध्यम से सेनीटाइज करने में तत्परता दिखाएं लोगों को संभावित संक्रमण से बचाया जा सके, मुख्य रूप से भरमौर चौरासी मंदिर परिसर वह अन्य सार्वजनिक स्थान सहित बैंक एटीएम इत्यादि में सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिड़काव सुनिश्चित बनाया जाए। इस दौरान भरमौर पांगी विधानसभा क्षेत्र के विधायक जियालाल कपूर ने भरमौर में प्रशासन से आवश्यक खाद्य सामग्री की फीडबैक लेते हुए कहा कि भरमौर उप मंडल में आवश्यक खाद्यान्न सामग्री की कोई कमी नहीं है, लोगों को अनावश्यक रूप से खाद्य सामग्री को एकत्रित करने की जरूरत नहीं है।

उन्होंने कहा कि दो ट्रक आवश्यक खाद्य सामग्री के भरमौर पहुंच चुके हैं आगामी 2 महीनों के लिए आवश्यक खाद्य सामग्री के उचित प्रबंध करने के लिए प्रशासन को निर्देश जारी किए गए हैं, प्रशासन ने आवश्यक खाद्य सामग्री के समुचित भंडारण के लिए वाहनों की व्यवस्था पर संबंधित विभाग के अधिकारियों को भी निर्देश जारी कर दिए गए हैं, बैठक में उपमंडल अधिकारी मनीष सोनी, खंड चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अंकित शर्मा, थाना प्रभारी नितिन चौहान, तहसीलदार भरमौर ज्ञानचंद, खंड विकास अधिकारी मोहिंदर राज वहा सब डिविजनल आयुर्वेदिक मेडिकल ऑफिसर अनिल गर्ग मौजूद रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखज्वाली ! डिपुओं में राशन लेना हो तो 11 बजे से पहले जाएं,लेकिन अकेले-अकेले !
अगला लेखचम्बा ! कर्फ्यू के बाद मनोज चड्डा ने लोगों कि मदद करने के लिए बढ़ाया हाथ !

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें