करसोग ! विधायक ने कोरोना वायरस के लिए बचाव प्रबन्धो की ली जानकारी !

0
2760
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

करसोग ! कोरोना वायरस से निपटने के लिए करसोग प्रशासन द्वारा बचाव के सभी प्रबन्ध के बारे में आज शुक्रवार को हीरालाल, विधायक विधान सभा क्षेत्र करसोग की अध्यक्षता में उपमण्डलाधिकारी करसोग के कार्यालय में बैठक की गई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए उन्होंने सभी विभागों द्वारा कोरोना वायरस के प्रभाव को कम करने के लिए किए गए प्रबन्धों के बारे में जानकारी प्राप्त की तथा कहा कि प्रदेश सरकार इस सक्रंमण से निपटने के लिए तैयार है। करसोग प्रशासन द्वारा करसोग बाजार में सफाई व्यवस्था, प्रचार वाहन के माध्यम से कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए उपममण्डल के विभिन्न गांवो में आम जनमानस को जागरूक करने के लिए प्रचार करने के अतिरिक्त सभी पंचायत प्रतिनिधियों को जागरूक करने के लिए भी प्रशासन की पीठ थपथपाई । उन्होंने लोगों के सहयोग की अपील करते हुए कहा कि कोरोना के संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए सावधानी बरतने की जरूरत है ताकि इसे फैलने से रोका जा सके। उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग (एक दूसरे से उपयुक्त दूरी बनाकर रखना) इस संक्रमण से निपटने का कारगार उपाय है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

विधायक ने कहा कि कोरोना वायरस एक पीड़ित से दूसरे स्वस्थ व्यक्ति में पहुंचता है। बेहतर होगा कि जो व्यक्ति जुकाम, बुखार एवं सांस लेने की तकलीफ से पीड़ित हैं, वे तुरंत डॉक्टरी सहायता लें व ठीक होने तक अपने घर पर ही रहें। जिन लोगों में रोग प्रतिरोधक क्षमता कम है, उन्हें हरहाल में ऐसे हालातों से दूर रखना चाहिए जहां उनके लिए वायरस की चपेट में आने का खतरा हो। कोरोना वायरस पहले से ही गंभीर बीमारियों से जूझ रहे लोगों, बुजुर्गों, बच्चों, गर्भवती महिलाओं के लिए जानलेवा साबित हो सकता है।
उन्होंने कहा कि करसोग अस्पताल के सभी डॉक्टर तथा पैरामेडिकल स्टाफ, आशावर्कर तथा सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, उपस्वास्थ्य केन्द्रों में कार्यरत कर्मचारियों को इस वायरस से निपटने के पूर्ण रूप से तैयार हैं।

विधायक ने कहा कि अफवाहों से बचें। प्रधानमन्त्री की अपील के अनुसार 22 मार्च, रविवार को सुबह स्वयं लगाए गए जनता कफर्यू का भी लोग पालन करें। उन्होंने कहा कि देश में आवश्यक बस्तुओं को पर्याप्त स्टॉक है, इसलिए स्टोर न करें।

बैठक में उपमण्डलाधिकारी करसोग ने जानकारी देते हुए कहा कि कोरोना वायरस को देखते हुए इस वर्ष जिला स्तरीय करसोग नलवाड भी स्थगित कर दिया गया है। उपमण्डला अधिकारी करसोग ने कहा कि करसोग अस्पताल में अलग से आइसोलेशन वार्ड स्थापित किया गया है। इसके अतिरिक्त उन्होंने सभी पंचायत प्रतिनिधियों से अपील करते हुए कहा कि कोई भी करसोग निवासी विदेश से लौट कर आता है तो उस की जानकारी उपमण्डलाधिकारी करसोग के दूरभाष नम्बर 01907-222236 तथा खण्ड चिकित्सा अधिकारी करसोग के दूरभाष नम्बर 01907-222218 पर दें।

बैठक में उपाध्यक्ष नगर पंचायत करसोग, ममता गुप्ता, खण्ड चिकित्सा अधिकारी, डॉ राकेश प्रताप, क्षेत्रिय प्रबन्धक़ प्रेम कश्यप, तहसीलदार करसोग, संजीत शर्मा, विकास खण्ड अधिकारी, राजेन्द्र तेजटा के अतिरिक्त अन्य विभागों के अधिकारी भी उपस्थित रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेख!! राशिफल 21 मार्च 2020 शनिवार !!
अगला लेखमंडी । कोरोना वायरस के खौफ के चलते बाजारों में छाया सन्नाटा ।
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]
[/vc_column][/vc_row]