बिलासपुर । झूंझनू के महिला मंडल ने जड़ा शराब के ठेके पर ताला ।

0
2001
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बिलासपुर । उप मंडल झंडुता (शाहतलाई )के पिछडा क्षेत्र कोटधार की ग्राम पंचायत डूडियां के झूंझनू के महिला मंडल ने बताया कि करीब दो वर्ष.पहले बिलासपुर जिलाधिकारी को झूंझुनू से ठेका हटाने के बारे मे एक शिकायत पत्र दिया था। लेकिन कोई भी कार्यवाही न होने पर यह मामला इन महिलाओं ने वर्ष 2018 मे जनमंच कलोल मे फिर उठाया ।मगर इन महिलाओं की इस शिकायत पर कोई कारवाई नहीं हुई।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

आज झुंझनू गांव के ग्रामीणों व महिला मंडल की सदस्यों ने शराब के ठेके के खिलाफ मोर्चा खोला है महिला मंडल की महिलाओं व अन्य महिलाओं का  आरोप है कि शराब का ठेका जब ढोलग गांव में खुलना था मगर आवकारी विभाग ने गैरकानूनी तरीके से इस ठेके को  उनके गांव झुंझनू मे खोला है।महिला मंडल की सदस्यों ने मार्च माह मे उप आयुक्त राज्य कर व आवाकारी बिलासपुर के नाम पर आर टी आई  डाली तो उन्हें पता चला कि जो शराब का ठेका डूडियां पंचायत के ढोलक गांव मे खुलना था उसे विभाग की मिलीभगत से यह शराब का ठेका झूंझुनू मे ही खोल दिया।इन महिलाओं ने यह भी आरोप लगाया कि क्षेत्र महिलाओ को डिपू से राशन लाने के लिए इसी ठेके से गुजरना पड़ता है जबकि कुछ शरारती तत्वों ठेके से मात्र कुछ ही दुरी पर सत्ती.माता के मंदिर के प्रांगण में शराब पीने लगते हैं।

जिसके चलते महिलाओं को राशन डिपो व मंदिर में आने जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है जिसको लेकर प्रशासन द्वारा कोई ठोस कदम उठाने के लिए आग्रह किया जब उन्हें आश्वासन ही मिले तो उन्होने आज वीरबार को मजबूरन संर्घश का रास्ता अपनाकर   ठेके पर ताला लगा दिया.। इस दौरान महिला मंडल  झुंझनू गांव के ग्रामीणों व महिला मंडल की सदस्यों ने एकजुट होकर प्रशासन, सरकार  के खिलाफ जमकर नारेबाजी की जिसके बाद महिलाओं ने शराब के ठेके पर ताला जड़ दिया।इन महिलाओं का कहना है कि  यह शराब का ठेका मुख्या सडक पर ही है इस रास्ते से गुजरने वाली महिलाओं व बच्चों को शराबियों के चलते खासी दिक्कत का सामना करना पड़ता है ।

आवाकारी विभाग व पुलिस अधिकारियों के हस्तक्षेप ।के चलते ठेके सेे ताला ।खुुलवा दिया।मगर इन महिलाओ ने प्रशासन को चेेतावनी देते हुए कहा कि अगर प्रशासन झूंंझनू से शराब का ठेका नहीं  हटाया तो मजबूूूरन सडकों पर उतरना पडेेे गा जिसकी जिमेदारी संबंधित विभाग व प्रशासन की होगी।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखकोरोना वायरस के कारण सुंदरनगर की मसजिद में जुम्मा की नमाज पर रोक !
अगला लेख!! राशिफल 20 मार्च 2020 शुक्रवार !!

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें