कोरोना के खतरे से निपटने के लिए नालागढ़ उपमंडल को चार सेक्टरों में किया विभाजित

0
1632
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बद्दी ! जिला दंडाधिकारी की आज्ञा के बिना आगामी आदेशों तक नालागढ़ उपमंडल में सत्संग जागरण, कीर्तन, लंगर, भंडारा, तथा सामुदायिक रसोई सहित सभी प्रकार के सामाजिक कार्यक्रमों के आयोजन पर पूर्णतया प्रतिबंध है। यह जानकारी एसडीएम नालागढ़ प्रशांत देषटा ने नालागढ़ में कोरोना वायरस से बचाव व इस की रोकथाम के लिए गठित निगरानी टीमों के सदस्यों के लिए आयोजित बैठक में आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए दी। उन्होंने बताया कि यह निर्णय हिमाचल प्रदेश सरकार के कोरोना से बचाव के दृष्टिगत 16 मार्च के आदेशों के अनुरूप लिया गया है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने बताया कि भविष्य में कोरोना के किसी खतरे से निपटने के लिए नालागढ़ उपमंडल को नालागढ़, बद्दी, रामशहर तथा जोघों चार सेक्टरों में विभाजित किया गया है। एसडीएम नालागढ़ ने बताया कि नालागढ़ सेक्टर में डॉक्टर आनंद कुमार तथा डॉक्टर दीक्षित, रामशहर सेक्टर में डॉक्टर निशांत गजपति, बद्दी सेक्टर में डॉ अनिल अरोड़ा, तथा जोघों सेक्टर में डॉक्टर सौरभ मिन्हास नोडल अधिकारी नियुक्त किये गये हैं। उन्होंने बताया कि इन सभी सेक्टरों में नोडल अधिकारियों के साथ स्वास्थ्य विभाग के स्वास्थ्य पर्यवेक्षक समन्वय के साथ कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि सभी निगरानी टीमें ग्रामीण स्तर पर पंचायत प्रधान व पंचायत सचिव सहित अन्य जनप्रतिनिधियों से प्राप्त सूचना के आधार पर अपना कार्य करेंगी।

प्रशांत देषटा ने जनप्रतिनिधियों, महिला मंडलों, युवक मंडलों व सामाजिक संस्थाओं तथा ग्रामीण क्षेत्रों में तैनात अधिकारियों व कर्मचारी से अपील की कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में लोगों को कोरोना वायरस से बचाव व इसकी रोकथाम के बारे में ज्यादा से ज्यादा जागरूक करें तथा संबंधित क्षेत्रों में विदेशों से आए अथवा कोरोना से संबंधित संदिग्ध व्यक्ति की सूचना टोल फ्री दूरभाष 104 या निगरानी टीम अथवा प्रशासन को दें ताकि संबंधित व्यक्ति की गहनता से जांच की जा सके। एसडीएम नालागढ़ ने इलाका निवासियों से अपील कि वे कोरोना से बचाव के लिए सरकार द्वारा इस संबंध में समय समय पर जारी की जा रही एडवाइजरी की अनुपालना करें तथा किसी भी प्रकार की अफवाह न फैलाएं।

उन्होंने कहा कि इलाका निवासी अनावश्यक बाहर न जाएं तथा प्रदेश सरकार के आगामी आदेशों तक अपने स्तर पर धार्मिक तथा सामाजिक आयोजनों को जहां तक संभव हो सके स्थगित कर दें। बैठक में उप मंडलीय आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी डॉ राजेश शर्मा, अधीक्षक खंड विकास कार्यालय दिग्विजय सिंह, स्वास्थ्य विभाग के स्वास्थ्य शिक्षक व स्वास्थ्य पर्यवेक्षक सहित अन्य कई विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे !

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखबद्दी ! बिना बिल व ज्यादा रेट से बेचा मास्क व सेनेटाइज़र , तो दुकान होगी सीज़- अभिलाष
अगला लेखकुल्लू ! प्रतिनिधि मंडल जिला पर्यटन अधिकारी से मिला ।