चम्बा ! डिजिटल ज़माने में भी लोग नेटवर्क से वंचित !

0
3879
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! ग्राम पंचायत बलोठ के गांव धार में जीयो के टावर को लगे लगभग चार साल से भी ऊपर का समय बीत चूका है। लेकिन वहाँ के लोग अभी भी नेटवर्किंग की दुनिया से बंचित है। इसी सिलसिले मैं ग्राम पंचायत बलोठ के ग्रामीणों ने चम्बा में उपायुक्त महोदय जी को एक ज्ञापन पत्र सौंपा। उन्होंने कहा की इस टावर को लगाए हुए लगभग चार साल से ऊपर का समय बीत चूका है लेकिन 21वीं सदी में भी यहाँ के लोग डिजिटल नेटवर्किंग से वंचित है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने कहा की इस एक टावर की बजह से दो पंचायतों के लगभग 8000 लोग, यहाँ के शिक्षण संसथान और विद्यार्थीयों को नेटवर्क न होने की बजह से कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। नेटवर्क न होने की बजह से उन्हें कई किलोमीटर दूर जा कर नेटवर्क सर्च करना पड़ता है। उन्होंने बताया की यदि कोई व्यक्ति बीमार हो जाता है तो वो एम्बुलेंस तक को फोन नहीं कर पाते।

शिक्षण संस्थानों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों ने बताया की वो अपने घर वालो से बात नहीं कर पाते अगर कुछ घर से मंगवाना हो तो वो नहीं मंगवा पाते। जिस बजह से उन्हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने उपायुक्त महोदय से ये अपील की है जल्द से जल्द इस समस्या का समाधान किया जाए ताकि आने वाले समय में उन्हें कम से कम नेटवर्क जैसी समस्या से न जूंझना पड़े।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखबिलासपुर ! रिखीराम कौंडल का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया !
अगला लेखचम्बा ! निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का किया गया आयोजन।