चम्बा में किया गया विशेष बैठक का आयोजन।

0
1710
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! कोरोना वायरस के बढ़ रहे संक्रमण की रोकथाम के लिए क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी कार्यालय चम्बा में मंगलवार को विशेष बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी चम्बा ओंकार सिंह ने की। इस दौरान हिमाचल पथ परिवहन निगम के प्रतिनिधि और निजी बस ऑपरेटर मौजूद रहे। क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ओंकार सिंह ने कहा कि लोगों को कोरोना वायरस से बचाने के लिए परिवहन विभाग सक्रियता से कार्य कर रहा है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

जिला चम्बा में बस के चलने से पूर्व बुधवार से सैनीटाइजेशन सुनिश्चित किया जाएगा। बसों में सोडियम क्लोराइड के छिड़काव किया जाएगा। हर 12 घंटे बाद बस में सोडियम क्लोराइड का छिड़काव होगा।इसको लेकर जिला भर में चिन्हित तीन बस अड्डों चम्बा, डलहौजी और चुवाड़ी, में परिवहन निगम और निजी बस ऑपरेटरों की सहायता से संयुक्त टीमों का गठन किया जा रहा है। यह टीमें हरेक बस में सफाई सुनिश्चित करेंगी। जबकि तीसा, सलूणी और भरमौर बस अड्डों में बसों की साफ- सफाई की जिम्मेवारी निगम और निजी बस मालिकों की रहेगी। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से बचने के लिए पोस्टर के माध्यम से बसों में लोगों को जागरूक किया जा रहा है। निगम की बसों में पोस्टर चस्पां किए जा चुके हैं और निजी बसों में भी जल्द ही पोस्टर लगाए जाएंगे।

बस के चालक और परिचालकों को हर सवारी पर नजर रखने को कहा गया है और यदि किसी सवारी को खांसी अथवा जुकाम की शिकायत हो तो उसे वे स्वयं जागरुक करेंगे। आरटीओ ने कहा कि विभाग की ओर से बस चालकों और परिचालकों में मास्क वितरण किया जाएगा। इस दौरान निगम के प्रतिनिधियों और निजी बस ऑपरेटरों ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर वे पूरी तरह से सतर्क हैं और अपने स्तर पर हर संभव एहतियात भी बरत रहे हैं।

क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी चम्बा ओंकार सिंह ने कहा कि चम्बा बस अड्डे पर लाउडस्पीकर पर प्रचार कर लोगों को जागरुक भी किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से घबराने की आवश्यक्ता नहीं है। जागरुकता से ही इस रोग से बचाव संभव है। इसलिए निजी स्वच्छता पर विशेष ध्यान दें और लोगों को भी इसके प्रति जागरुक करें।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखऊना ! राष्ट्रीय न्यास के अंतर्गत जिला स्तरीय समिति की बैठक संपन्न !
अगला लेखचुराह घाटी में बिजली व्यवस्था के सुधार और सुदृढ़ीकरण पर 1 करोड़ 81 लाख की राशि खर्च।