चम्बा ! कोरोना वायरस से डरे नही बल्कि सतर्क ओर सावधान रहें।

0
5766
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! उपायुक्त चम्बा विवेक भाटिया ने मंगलवार को पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना वायरस सीओवीआईडी-19 से घबराने की अपेक्षा जागरूक होना बेहद जरूरी है। स्वास्थ्य के प्रति हमारी जागरूकता ही हमें स्वस्थ बनाए रखने में सहयोगी है। उपायुक्त ने जिला की जनता को भ्रामक प्रचार से बचते हुए स्वास्थ्य विभाग की ओर से दिए गए निर्देशों की अनुपालना करते हुए सजगता के साथ कदम बढ़ाने का आह्वान भी किया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उपायुक्त ने कहा कि जिला चम्बा में अब तक इस बीमारी का कोई भी मामला प्रकाश में नहीं आया है। लेकिन पूरी दुनिया में फैल चुकी और डब्ल्यूएचओ द्वारा घोषित महामारी को देखते हुए इससे सतर्क और सावधान रहने की आवश्यक्ता है। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए प्रशासन पूरी तरह से तैयार है। नागरिकों की ओर से भी सहयोग की जरूरत है।

किसी भी व्यक्ति में कोविड-19 के लक्षण पाए जाने पर उसकी सूचना तुरंत टोल फ़्री नंबर 104 पर सूचित करें और अविलंब चिकित्सीय प्रामार्श अवश्य लें। विवेक ने कहा कि चम्बा जिला में मास्क और सैनिटाईजर की जमाखोरी करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिला चम्बा में सभी प्रकार के आयोजनों पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया गया है। यदि किसी कारणवश आयोजन जरूरी है तो संबंधित एसडीएम को एक सप्ताह पूर्व सूचित करें।

डिस्ट्रिक्ट रैपिड रिस्पोंस टीम का गठन भी किया जा रहा है ताकि त्वरित कार्रवाई अमल में लाई जा सके। उपायुक्त ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि बेवजह सफर करने से बचें और यदि आवश्यक हो तो हर सावधानी बरतें। इस मौके पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी चम्बा डॉ. राजेश गुलेरी भी मौजूद रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचकलू गांव में रात को खड़ी की गाड़ी के टायर को निकालकर ले भागे चोर।
अगला लेखकोरोना वायरस के प्रति लोगों को किया गया जागरूक।