सोलन ! म्यूजिक एशोसिएशन हिमाचल प्रदेश की बैठक का किया गया आयोजन।

0
792
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

सोलन शहर में म्यूजिक एशोसिएशन हिमाचल प्रदेश की बैठक प्रदेशाध्यक्ष रमेश ठाकुर तथा गुरु शिष्या परम्परा संस्था हिमाचल प्रदेश के अध्यक्ष सीताराम शर्मा की अध्यक्षता में कई गई। इस बैठक में जिला सोलन इकाई का गठन किया गया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

संगठन के अध्यक्ष रमेश ठाकुर ने कहा कि कई वर्षो से संगठन अपनी मांगों को सरकार के पास लेकर जा रहा हैं लेकिन सरकार ने अभी तक अपना वादा नही निभाया। उन्होंने कहा कि वो पिछले कई वर्षों से विद्यालयों ओर महाविद्यालयों में संगीत विषय को शुरू करने की मांग उठा रहा है लेकिन अभी तक उनकी मांग को पूरा नही किया गया है।
संगठन के संस्थापक डॉ. राजेश चौहान ने कहा कि प्रदेश में लगभग 2500 स्कूल है जहाँ वर्ष भर में कई सांस्कृतिक गतिविधियां राष्ट्रीय गीत, राष्टीय गान, विद्यालय प्रार्थना आदि बच्चों को सीखाने के लिए संगीत विषय आज के समय की मांग है।

उन्होंने बताया कि संगठन प्रदेश के प्रत्येक जिले में जिला कार्यकारिणियों का गठन कर रहा है और भविष्य में ब्लॉक् स्तर पर भी कमेटियां बनाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि संगीत विषय से जुड़े हज़ारों लोग बेरोजगार बैठे है उनके पास न तो सरकारी क्षेत्र में रोजगार है ना निजी स्तर पर। इसलिए संगठन सरकार से मांग करती हैं कि संगीत विषय को प्रदेश के स्कूलों व महाविद्यालयों में शुरू किया जाए।

बैठक में जिला सोलन इकाई के जिला प्रभारी परवीन्द्र नामधारी, अध्यक्ष कमल कुमार, सचिव पवन कुमार, सहसचिव अंकुश ठाकुर, कोषाध्यक्ष मनोज ठाकुर, प्रेस सचिव रीता ठाकुर वह बलजिंद्र सिंह, संजय सागर, अर्चना, तथा प्रीति को मुख्य सदस्यों के रूप में चुना गया।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखराजगढ़ शहर में चरमराई सफ़ाई व्यवस्था।
अगला लेखपूर्व आबकारी मंत्री प्रकाश चौधरी ने नेर चौक मैडीकल कालेज का लिया जायजा !

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें