सोलन ! कोरोना से निपटने के लिए जिला प्रशासन सजग – केसी चमन !

0
363
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

उपायुक्त सोलन केसी चमन ने आज यहां कोरोना वायरस से निपटने की तैयारियों की समीक्षा को लेकर आपात बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने सभी संबंधित विभागांे से कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर अपनी पूरी तैयारी रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी विभाग अपने दायित्व के अनुरूप रोकथाम को लेकर एहतियाती कदम उठाएं और सरकार द्वारा जारी एडवाइजरी का अनुपालन करने के निर्देश दिए।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उपायुक्त ने कहा कि जिला में कार्यरत सभी होटल संचालक जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग को विदेशों से आए सभी लोगों की सूची उपलब्ध करवाएं। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि विदेश से वापिस आया कोई व्यक्ति जांच से छूट गया हो तो वह प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग को सूचित करें ताकि स्वास्थ्य कर्मी उनके घर पहुंच कर आवश्यक स्वास्थ्य जांच कर सकें।
केसी चमन ने कहा कि जिला के क्षेत्रीय अस्पताल सोलन, महर्षि मार्कण्डेय चिकित्सा महाविद्यालय सोलन, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नालागढ़, ईएसआईसी अस्पताल बद्दी, ईएसआई अस्पताल परवाणू में आइसोलेशन वार्ड की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि सभी उपमंडलाधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में पृथक सुविधायुक्त आइसोलेशन केंद्र बनाने के लिए उपयुक्त भवन चिन्हित करें।

उन्होंने कहा कि किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए डॉ. यशवंत सिंह परमार बागवानी एवं वानिकी विश्वविद्यालय के किसान आवास, कंडाघाट के डेढ़घराट स्थित किसान भवन तथा नालागढ़ के रामशहर रोड पर स्थित श्रमिक आवास को पृथक सुविधायुक्त केंद्र बनाए गए हैं जहां पर कोरोना वायरस संक्रमित रोगियों को उपचार के लिए रखा जा सकता है।
केसी चमन ने बैठक में उपस्थित दवा विक्रेताओं को निर्देश दिए कि मास्क तथा सेनेटाइजर के संबंध में अपनी दुकान के सामने सूचना पट्ट लगाएं। दुकानदार यह भी सूचित करें कि खांसी, जुकाम से पीडि़त व्यक्ति ही मास्क का प्रयोग करें। उन्होंने कहा कि दवा विक्रेता मास्क व सेनेटाइजर का विक्रय उचित दामों पर ही करें। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के औषधी निरीक्षक को निर्देश दिए कि बद्दी व नालागढ़ में मास्क व सेनेटाइजर निर्माता कंपनियों के प्रबंधकों से बैठक करें तथा मास्क व सेनेटाइजर पर उचित दाम ही अंकित हो।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखसुन्नी में मटमैले पीने के पानी की सप्लाई करने की शिकायत की !
अगला लेखनालागढ़ ! अब तो हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों को यात्री लगा रहे धक्का !

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें