स्वच्छता समिति नगोड़ी ने चलाया सफाई अभियान।

0
645
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चंबा ! ग्राम पंचायत साच की स्वच्छता समिति नगोड़ी ने रविवार को सफाई अभियान चलाया गया। संस्था ने गांव नगोड़ी में फैली गंदगी को साफ किया। संस्था के सदस्यों के साथ स्थानीय लोगों ने भी इस अभियान में भागीदारी सुनिश्चित की। संस्था के अध्यक्ष रोहित कुमार ने कहा कि समिति का उद्देश्य चंबा को स्वच्छ एवं सुंदर चंबा बनाना है। लेकिन इससे पहले अपने आसपास के क्षेत्र में अभियान की शुरूआत करनी होगी ताकि हर कोई अपनी जिम्मेवारी समझे।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

स्वच्छता अभियान केवल सरकार या प्रशासन का ही कार्य नहीं है। आम जन मानस को भी स्वच्छता को दिनचर्या में शामिल करना पड़ेगा। तभी इस अभियान को सफल बनाया जा सकता है। उन्होंने लोगों से यहां-वहां कूड़ा न फेंकने का आह्वान भी किया। साथ ही यदि कोई भी व्यक्ति सार्वजनिक स्थल को गंदा करते हुए पाया जाता है तो उसे भी समझाकर ऐसा न करने की अपील भी की।

उन्होंने बताया कि बीते कुछ समय पूर्व संस्थान ने नियमित अंतराल के बाद सफाई करने की दिशा में संस्था ने हर सप्ताह कुछ घंटों के श्रमदान के लिए लोगों को प्रेरित किया है, ताकि यह एक आम जन मानस की श्रृंखला बन जाए और इस संस्था व अभियान का उद्देश्य लोगों को दैनिक कार्य में से कुछ घंटे निकालकर अपने शहर में स्वच्छता संबंधित कार्य करने के लिए प्रोत्साहित करना है ताकि चंबा को स्वच्छ किया जा सके। इसके अलावा उपप्रधान मनजीत ने लोगों को कोराना वायरस के बारे में भी जागरूक किया।

उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस से घबराने की जरूरत नहीं है। समय समय पर हाथ धोंए तथा सैनिटाइजर का प्रयोग करे। इस मौके पर अभियान में सदस्यों में ओमप्रकाश, साहिल, विशाल कुमार, सुरजीत कुमार, अमित कुमार, बंटी समेत अन्य सदस्य मौजूद रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखशिव मंदिर मुगला में किया गया भंडारे का आयोजन।
अगला लेखसराज के लोगो ने बारिश व कोरोना वायरस से बचने के लिए देवताओ से की मांग।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें