बद्दी नगर परिषद ने किया 29 करोड़ का आय व 24 करोड़ का व्यय बजट पेश !

0
1596
- विज्ञापन (Article Top Ad) -
बद्दी ! प्रदेश की हाईटेक नगर परिषद बद्दी ने वर्ष 2020-21 का आय व व्यय बजट पेश किया। नगर परिषद बद्दी के चेयरमैन नरेंद्र दीपा ने नप के बजट पिटारे से 29 करोड़ की आय व 24 करोड़ रूपये के व्यय बजट को प्रस्तुत किया। बजट प्रस्तुत करने के बाद नप चेयरमैन नरेंद्र दीपा ने कहा कि नगर परिषद बद्दी का जल्द से जल्द कायाकल्प होगा। नरेंद्र दीपा ने कहा कि वर्ष 2020-21 के बजट में जो विकास मॉडल नप ने सुनिश्चित किया है वह तेजी से रफ्तार पकड़ेगा और लोगों को समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। बजट पेश करने के साथ साथ नगर परिषद की मासिक बैठक में 62 भवनों के नक्शे पास किए गए। इसके अलावा नगर परिषद ने हाऊसिंग बोर्ड फेस 1-2-3 के सभी पार्कों के जीर्णोधार को भी हरी झंडी दे दी। चेयरमैन नरेंद्र दीपा ने बताया कि हाऊसिंग बोर्ड के सभी पार्कों का कायाकल्प किया जाएगा। पार्कों की दशा में सुधार करने के साथ साथ पार्कों में लोगों के बैठने के लिए बैंच लगाने के साथ साथ कुछेक पार्कों में ओपन जिम में खोले जाएंगे। नरेंद्र दीपा ने बताया कि हाऊसिंग बोर्ड की सभी मुख्य सडक़ों व लिंक रोड़ों की जल्द से जल्द मरम्मत की जाएगी जिसके लिए कुछेक टैंडर लगा दिए गए हैं और कुछ टैंडर लगाए जा रहे हैं।
नप चेयरमैन ने बताया कि नप ने वर्ष 2020-21 के लिए 29 करोड़ 43 लाख 80 हजार रूपये का आय बजट पेश किया है, जिसमें विभिन्न स्त्रोतों के माध्यम से नप को आय प्राप्त होगी। जबकि नगर परिषद बद्दी के विकास के लिए 24 करोड़ 53 लाख 10 हजार रूपये का व्यय बजट प्रस्तुत किया गया है। व्यय बजट में वेतन, पेंशन व अन्य भत्ते, पार्कों का रखरखाब व पौधारोपण, पार्किंग व स्ट्रीट वाईंडर जोन, स्ट्रीट लाईटों के रखरखाब, खेलकूद गतिविधियों, सीवरेज व जल निकासी के लिए नालियों का निर्माण, सफाई व्यवस्था, सामुदायिक व सार्वजनिक शौचालय, स्लाटर हाऊस का निर्माण व रखरखाब, जल प्रबंधन व हैंडपंप, गौशला प्रबंधन समेत अन्य विकासात्मक कार्यों पर 24 करोड़ से अधिक का बजट खर्च किया जाएगा।
बजट बैठक में नप के 9 वार्डों के पार्षदों ने अपने अपने वार्डों की समस्याओं को रखा। पार्षदों ने वर्ष 2020-21 के बजट को विकासात्मक बजट करार देते हुए कहा कि जल्द ही नगर परिषद के सभी 9 वार्डों में विकास कार्य रफ्तार पकड़ेंगे और नप बद्दी का कायाकल्प होगा। बैठक में नगर परिषद बद्दी के चेयरमैन नरेंद्र कुमार दीपा, नप उपाध्यक्ष सुषमा कुंडलस, निर्मला देवी, मोनिका कौशल, बंत सिंह चौधरी, संदीप सचदेवा, माया देवी, चौधरी मदन लाल, सतवीर कौर, मनोनीत पार्षद तरसेम चौधरी, हरनेक ठाकुर, मोहिंद्र सिंह, लोकेश दत्ता, ईओ रणवीर सिंह वर्मा, जेई कांत जेई, अस्सिटेंट खेम चंद वर्मा उपस्थित रहे।
नगर परिषद चेयरमैन नरेंद्र दीपा ने कहा कि बजट में चर्चा के बाद ही बजट को पास किया गया। नप में कांग्रेस हमेशा विकास में सहयोग देने की बजाए अडंग़े डालने का ही काम करती है। नप ने जो विकास बजट पेश किया है इससे नगर परिषद बद्दी पूरे प्रदेश में एक आदर्श परिषद बनकर उभरेगी। बजट में सभी वर्गों के विकास और उत्थान को ध्यान में रखकर बजट प्रस्तुत किया गया है।
—- नप में बिना चर्चा के पास कर दिया बजट : चौधरी मदन लाल !!
नगर परिषद बद्दी के पूर्व चेयरमैन चौधरी मदन लाल ने आरोप लगाया कि नगर परिषद की बजट बैठक में बिना किसी चर्चा को बजट को पास कर दिया गया। मदन लाल ने कहा कि बजट में सीनियर सिटीजनों के लिए कोई प्रावधान नहीं है। न ही बजट में नये पार्कों के निर्माण लिए कोई प्रावधान नहीं रखा। चौधरी ने कहा कि स्ट्रीट लाईटों, पानी की निकासी, सडक़ों व गलियों के निर्माण को कम बजट दिया गया। इसके अलावा युवाओं को खेल सुविधा और ग्राऊंडस के लिए बजट का प्रावधान नहीं किया गया। पूर्व चेयरमैन चौधरी मदन लाल ने नप में भाजपा द्वारा पेश किए गए बजट को नकारा बजट करार दिया।
— बैठक में समय पर आते तो बजट सुनते तभी चर्चा करते और अपने पार्षदों से चर्चा करते तब पता चलता :तरसेम चौधरी ( पार्षद ) !!
ने कहा के पहले बैठक में लेट आते है फिर अपने बनाये रुलो को बिना माने दूसरे वार्डो की समस्या की बात करते जब बैठक में एक घंटा लेट आना कांग्रेसी पार्षदों ने तो बजट कब सुनना समय पर आयो फिर अपने वार्ड की समस्या उठाओ तब विकास होगा !
- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! डीपीएल क्रिकेट प्रतियोगिता का हुआ समापन।
अगला लेखचम्बा ! आसमानी बिजली गिरी – एक बड़ा हादसा टला !