मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना के तहत 43 लाभार्थियों को 2 करोड़ 78 लाख का अनुदान-आशुतोष गर्ग !

0
555
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

मंडी ! मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना के तहत 2019-20 के दौरान जिला मंडी में अब तक 43 लाभार्थियों को 2 करोड़ 78 लाख की राशि का अनुदान स्वीकृत किया गया है। वर्ष 2018-19 में 15 इकाईयों को 62.71 लाख की राशि का अनुदान उपलब्ध करवाया गया। यह जानकारी अतिरिक्त उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने वीरवार को इस योजना की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।
आशुतोष गर्ग ने कहा कि मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना के तहत जिला में 470 परियोजनाएं स्वीकृत की गई। इन योजनाओं से सम्बन्धित 167 ममाले जिला के विभिन्न बैंकों द्वारा स्वीकृत किए गए और 171 मामले औपचारिकताएं पूरी न होने पर रदद किए जा चुके हैं।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

आशुतोष गर्ग ने कहा कि मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना के तहत 82 गतिविधियां सेवा क्षेत्र में शामिल की गई हैं। 18 से 45 वर्ष की आयु वर्ग के युवाओं को 60 लाख रूपये तक की कुल परियोजना लागत वाले उद्यम स्थापित करने के लिए सयंत्र/मशीनरी में 40 लाख रूपये तक के निवेश पर 25 प्रतिशत तथा युवतियों को 30 प्रतिशत के अनुदान का प्रावधान है।
उन्होंने बैंक प्रतिनिधियों को निर्देश दिए कि मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना से सम्बन्धित मामलांे को निर्धारित समय सीमा पर निपटाएं ताकि लाभार्थियों को इस योजना का लाभ समय पर मिल सके।
बैठक में महाप्रबन्धक जिला उद्योग केन्द्र ओ0पी0 जरयाल, अग्रणी बैंक प्रबन्धक एस0के0सिन्हा सहित विभिन्न बैंकों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखजवाली में बोर्ड की परीक्षाओं में अभी तक नकल का कोई केस नहीं।
अगला लेखबेरोगार युवाओं और पंचायत प्रतिनिधियों ने एनएचपीसी चमेरा चरण दो के खिलाफ खोला मोर्चा।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें