विधायक सुभाष ठाकुर ने सड़कों के बारे में विधानसभा में रखा प्रश्न !

0
522
फाइल चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बिलासपुर ! सदर विधायक सुभाष ठाकुर ने विधानसभा में लोक निर्माण विभाग से सम्बन्धित रखा की गत 2 वर्षों में 31 जनवरी, 2020 तक नाबार्ड के अंतर्गत प्रदेश में कितनी सड़कें स्वीकृत हुई है और बिलासपुर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत कौन-कौन सी सड़कें स्वीकृत हुई है ब्यौरा दें। इस पर मुख्यमंत्री ने उत्तर दिया कि गत 2 वर्षों में 31 जनवरी, 2020 तक नाबार्ड के अंतर्गत प्रदेश में 190 सड़कें स्वीकृत हुई है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने बताया कि बिलासपुर विधानसभा निर्वाचन के अंतर्गत चार सड़कें स्वीकृत हुई है जिनमें टिक्कर व रणौता सड़क निर्माण पर 319.35 लाख और गांव भगौट के लिए सम्पर्क मार्ग ग्राम पंचायत मझवाड़ 93.87 लाख, सम्पर्क सड़क जरलू त्यामट से अपर भ्यातर 157.30 लाख तथा सम्पर्क सड़क गुगा घाट से गांव टिक्करी के लिए 284.16 लाख रुपये स्वीकृत किए गए है। विधायक सुभाष ठाकुर ने लोक निर्माण विभाग से सम्बन्धित प्रश्न रखा की जिला बिलासपुर की सड़कें सीमेंट उद्योग में प्रयोग होने वाले भारी भरकम ट्रकों के कारण क्षतिग्रस्त हो रही है यदि हां, तो क्या सरकार इनका रख-रखाव इन सीमेंट उद्योगों से करवाने का विचार रखती है। इस पर मुख्यमंत्री ने उत्तर दिया कि हां जिला बिलासपुर की सड़कें सीमेंट उद्योग में प्रयोग होने वाले भारी भरकम ट्रकों के कारण क्षतिग्रस्त हो रही है। उन्होंने कहा कि इन सड़कों के रख-रखाव, सीमेंट उद्योगों से करवाने के लिए मामला सरकार के संज्ञान में है।

सरकार व जे0पी0 सीमेंट कम्पनी बागा के साथ एम.ओ.यू. के तहत हुए समझौते के अनुसार हिमाचल प्रदेश लोक निर्माण विभाग के दशम वृत, बिलासपुर के अंतर्गत आने वाली शालूघाट से खारसी, रानी कोटला, जब्बल सड़क (कुल लम्बाई 11.00 कि0मी0) की मुरम्मत का कार्य सीमेंट कम्पनी द्वारा किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि शेष सड़कों का रख रखाव सरकार अपने बजट में कर रही है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखकरसोग ! महाविद्यालय में छात्र मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया !
अगला लेखजिला मंडी में बनेंगे 20 आदर्श गांव -ऋग्वेद ठाकुर !

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें