विकास कार्यों पर रोक लगाने वालों के चेहरे जल्द होंगे बेनकाब – करतार सिंह।

0
318
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा भाजपा मण्डल के अध्यक्ष विनोद कुमार द्वारा व्यक्तित्व विकास की टिपण्णी किए जाने के मामले पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए ब्लाक कांग्रेस कमेटी चम्बा के अध्यक्ष करतार सिंह ठाकुर ने कहा कि वास्तव मे भाजपा सुल्तानपुर के लोगों से सौतेला व्यवहार कर रही है । लेकिन भाजपा मण्डल अध्यक्ष उन पर व्यक्तिगत विकास का आरोप लगाकर लोगों का ध्यान विकास के मुद्दे से पूर्ण रूप से भटका रहे हैं।
उन्होने कहा कि भाजपा मण्डल अध्यक्ष बताएं कि उनके परिवार के किस सदस्य को कोई नौकरी या अन्य राजनीतिक लाभ दिया है जिसका वो ढिंढोरा पीट कर सस्ती लोकप्रियता हासिल कर रहे हैं।
करतार ठाकुर ने कहा कि पूरे चम्बा मे आजतक जो विकास हुआ है वो पूर्व कांग्रेस सरकारों की ही देन है।
करतार ठाकुर ने कहा की वे कांग्रेस पार्टी के ब्लाक अध्यक्ष होने के साथ , सुल्तानपुर वार्ड के पार्षद भी है इस तरह अपने वार्ड की समस्याओं को सरकार के समक्ष उठाना उनका दायित्व है और जिसको वो जनतांत्रिक तरिके से बखूबी निभा रहे हैं।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होने दावा किया कि सुल्तानपुर वार्ड से भाजपा सरकार बनने के बाद जो सौतेला व्यवहार करने की जो रणनीति बनाई जा रही उसमे सदर विधायक व नगर परिषद की अध्यक्षा के साथ अब भाजपा मण्डल अध्यक्ष भी शामिल हो गए हैं।
उन्होने कहा कि पिछले 12 वर्षों से चम्बा सदर की सीट पर भाजपा का ही कब्जा रहा है और भाजपा के मण्डल अध्यक्ष ने इन 12 वर्षों सुल्तानपुर वार्ड के विकास को अड़गां लगाने के लिए पूर्व भाजपा विधायक व वर्तमान भाजपा विधायक के कितने कान भरे हैं।
वहीं करतार ठाकुर ने कहा कि भाजपा मण्डल अध्यक्ष ने उन पर स्वयं का विकास करने का आरोप लगाया है । तो वे उनको बता देना चाहते है कि उनकी सम्पत्ति पैतृक है जिसके बारे मे सबको विदित है।
लेकिन भाजपा मण्डल अध्यक्ष स्वयं की सम्पत्ति का ब्यौरा भी जनता के सामने दे और चम्बा की आम जनता को भी बताएं कि उनके हाथ ऐसा कौन सा जादुई चिराग लग गया है जिससे 10 वर्ष पहले चम्बा शहर मे घर घर दूध बेचने वाला रातो रात लाखों रूपये कमाकर महगीं गाडि़यों मे कैसै घूम रहा है।
करतार ठाकुर ने कहा कि सुल्तानपुर वार्ड की जनता के प्रति उनका दायित्व है ।
इसके लिए उन्होनें पूर्व कांग्रेस सरकार के शासन काल मे 14 लाख के कार्य स्वीकृत करवाये थे। जिनमे सुल्तानपुर डिग्री कालेज के पास पक्के पाथ का निर्माण कार्य , सुल्तानपुर मे नाली का निर्माण व मुरम्मत कार्य
माई का बाग मे नाली का मुरम्मत कार्य और माई बाग से भटालवां मोड़ तक रेलिंग व माई का बाग मे शमशान घाट व लकड़ी स्टोर का काम शामिल है । जिस पर नगर परिषद अध्यक्षा टैण्डर प्रकिया शुरु नही करवा रही है जिसका खामिआजा वार्ड की जनता को उठाना पड़ रहा है।
वहीं जिस पार्किग स्थल के निर्माण के लिए मण्डल अध्यक्ष ढिंढोरा पीट रहे है तो वे ही जनता को बताएं कि इस कार्य के स्वीकृत 4 करोड़ रूपये की राशी को काफी समय से नगर परिषद ने अपने बैंक खाते मे क्या ब्याज खाने के लिए जमा करवा रखा है। इस पर जल्द काम शुरु क्यों नही करवाया जा रहा है।
अन्त मे ठाकुर ने कहा की उनके वार्ड मे संजय गांधी पार्क के सौन्दर्यकरण के लिए ही लाईटें लगाई है न कि उनके होटल व्यवसाय के लिए । वही उनके वार्ड मे ही लोगों की सहुलियत के लिए सबसे ज्यादा स्ट्रीट लाईटें लगाई गईं है और उनके वार्ड मे और भी नए चिन्हित स्थानो पर लाईटें लगाने की आवश्यकता है जिस पर नगर परिषद् अध्यक्षा ने लगभग रोक लगा रखी है । वही उन्होनें कहा कि मण्डल अध्यक्ष कहते हैं कि कांग्रेस ने 55 वर्षों मे कुछ नही करवाया तो उनको यह बात भी बताना लाजमी है कि उनके घर को जाने वाले रास्ते का निर्माण भी कांग्रेस सरकार ने ही करवाया है और मण्डल अध्यक्ष इस बात को चम्बा की जनता के सामने नहीं लाना चाहते ।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखएक टिप्पर हुआ दुर्घटनाग्रस्त – चालक घायल।
अगला लेखसुंदरनगर ! भारत सरकार द्वारा सातवीं आर्थिक गणना करवाई जा रही है !

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें