बीएस-4 वाहनों के पंजीकरण पर 31 मार्च के बाद लगा दी जाएगी रोक।

0
600
सांकेतिक चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चंबा ! क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी चम्बा ओंकार सिंह ने कहा कि एक अप्रैल से केवल भारत स्टेज (बीएस)-6 वाहनों का ही पंजीकरण होगा। बीएस-4 वाहनों के पंजीकरण पर 31 मार्च के बाद रोक लगा दी जाएगी। इसको लेकर सभी ऑटो डीलर्स को पत्र भेजकर सूचित भी कर दिया गया है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने बताया कि इसमें स्पष्ट किया गया है कि 25 मार्च से पूर्व वाहनों की बिक्री कर दस्तावेज अपलोड करना सुनिश्चित बनाएं ताकि 31 मार्च से पहले कार्य पूरा किया जा सके। ऐसे वाहन जो क्रय कर लिए गए हैं परंतु विभिन्न कारणों से पंजीकरण के लिए शेष हैं, उन्हें तुरंत पंजीकृत करवाएं। यदि किसी वाहन का पंजीकरण इस अवधि के दौरान नहीं हो पाता है तो ऐसे मामलों में वाहन स्वामी स्वयं जिम्मेदार होगा। उन्होंने कहा कि वाहनों से होने वाले प्रदूषण को देखते हुए हाल ही में सर्वोच्च न्यायालय ने आदेश दिया है कि 31 मार्च 2020 के बाद बीएस-4 वाहनों की बिक्री और पंजीकरण बंद कर दिया जाए। उसके बाद से बीएस-6 वाहन ही बिकेंगे। यह आदेश विभाग को परिवहन निदेशालय से भी प्राप्त हो चुके हैं।

बीएस-4 वाहनों की बिक्री अप्रैल 2017 से शुरू हुई थी। इन तीन सालों में देश भर में लाखों वाहन बिक चुके हैं। बाजार में बीएस-6 वाहन आ गए हैं, इसलिए लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत पेश नहीं आएगी। ओंकार सिंह ने सभी निजी एवं व्यवसायिक वाहनों के मालिकों से आग्रह किया है कि बीएस-4 वाहनों को 25 मार्च 2020 से पूर्व ही खरीदकर पंजीकृत करवाएं, ताकि उन्हें असुविधा न हो।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखकरसोग उपमंडल के युवक मंडल चुराग ने अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा !
अगला लेखबचत भवन चंबा में दो दिवसीय कार्यशाला का किया गया समापन।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें